Home Latest news इस तरह उतारे अपना मेकअप, अपनाये घरेलू नुस्खे 

इस तरह उतारे अपना मेकअप, अपनाये घरेलू नुस्खे 

0
इस तरह उतारे अपना मेकअप, अपनाये घरेलू नुस्खे 
When you do makeup sweat then read this news.

how to remove makeup from home remedies

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE

किसी भी स्पेशल ऑकेजन में छाना हो तो मेकअप जरूरी है। आप जो भी पहनें अगर आपने सही मेकअप किया है तो आप पार्टी में चार-चांद लगा सकती हैं। ब्राइट लिप कलर और खूबसूरत स्मोकी आईज डल से चेहरे को भी खूबसूरत बना देती है। जिस तरह खूबसूरत दिखने के लिए मेकअप करना जितना जरूरी होता है उतना ही स्किन को हेल्दी रखने के लिए उसे उतारना भी जरूरी होता है।

लडके इन तरीकों को अपनाएं, लड़कियां खींची चली आएंगी

मार्केट में हजारों मेकअप रिमूवर आपको मिल जाएंगे जो आसानी से आपका सारा मेकअप उतार सकते हैं। (VIDEO: विराट कोहली को दी पाकिस्तानियो ने गाली शमी हुए हावी) कुछ ऐसे बाजारू प्रॉडक्ट में केमिकल भी होते हैं जो हमारी स्किन के साथ मेकअप उतारने के अलावा कुछ खास अच्छा तो नहीं करते। तो हम इससे बचने के लिए क्या कर सकते हैं, क्योंकि मेकअप उतारना तो बहुत जरूरी है।
हम इस्तेमाल कर सकते हैं घरेलू चीजें। चीजें जो आपको नुकसान नहीं बल्कि आपको फायदा देगी। आपकी त्वचा को डीप क्लीन करने के साथ उसे हेल्दी बनाएगी। अगर आप जानना चाहते हैं कि क्या हैं घरेलू चीजें जिससे आप अपना मेकअप उतार सकती हैं तो इसके लिए आपको यह आर्टिकल आगे तक पढ़ना होगा।
दूध
दूध जितना हमारी सेहत के लिए अच्छा होता है (VIDEO: बिना बिजली बल्ब जला सकते है आप) उतना ही हमारी त्वचा के लिए भी अच्छा होता है। पुराने समय में महारानियां अक्सर दूध से नहाती थीं। दूध में मौजूद फैट और प्रोटीन स्किन को हाइड्रेट करते हैं और मॉइश्चर को लॉक करते हैं। लेकिन अगर आपका मेकअप ज्यादा है और दूध से नहीं निकल पा रहा है तो आप ऑलिव ऑयल या फिर बादाम तेल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।
बेकिंग सोडा और शहद
यह अद्भुत रेमेडी किसी भी मेकअप पर कमाल का असर दिखाती है। (VIDEO: शराब की कीमत देखिये इटावा में एक करोड़ की शराब पकड़ी) एक साफ कपड़े में थोड़ा सा ऑर्गेनिक शहद डालें और उसके ऊपर बेकिंग सोडा छिड़कें। इससे अपना चेहरा साफ करें। बेकिंग सोडा और शहद का कॉम्बिनेशन एक बेहतरीन क्लींजर है साथ ही यह आपकी त्वचा को भी एक्सफोलिएट करता है।
नारियल तेल
नारियल तेल के स्किन बेनेफिट्स से तो आप महरूम नहीं ही होंगी। (VIDEO: पाकिस्तान के अजीबोगरीब कानून देखिये) मेकअप पर आप कोकोनट ऑयल अप्लाई करें, सर्कुलर मोशन में मसाज करें और फिर कॉटनबॉल की मदद से सारा मेकअप उतार लें। नारियल तेल में एंटीमाइक्रोबियल प्रॉपर्टीज होती हैं जिस वजह से यह एक बेहतरीन मॉश्चराइजर है। अगर आप अपनी बॉडी को नरिश करना चाहते हो तो नहाने से 15 मिनट पहले पूरे शरीर में नारियल का तेल लगाएं और फिर नहा लें।
खीरे का जूस
बहुत से मेकअप रिमूवर में खीरे का जूस होता है (VIDEO: सबको हँसाने वाले कादर खान का हुआ बुरा हाल) ताकि वो आपके मेकअप को अच्छे से रिमूव कर आपको एक सॉफ्ट स्किन दे सके। तो अगर आप घर पर ही मेकअप रिमूवर बनाना चाहती हैं तो इसके लिए आपको चाहिए एक खीरा। खीरे को मिक्सर में पीस लें और जूस को अलग निकाल लें। इस जूस से अपना मेकअप उतार लें। खीरे में एंटी फ्लेमेंटरी प्रॉपर्टीज होती हैं जिस वजह से वो इरिटेशन और एक्ने को भी ठीक करता है।
स्टीम
जी हां, आपने सही सुना। स्टीमिंग एक नैचुरल तरीका है मेकअप रिमूव करने का।(VIDEO: बाल्टी और किचन के समान से ड्रम बजाते देखिये) गरम पानी के पास अपना मुंह रखें और चेहरे पर गर्म पानी की भाप लगने दें। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें भाप आपके चेहरे से सारा मेकअप हटा देगी। यह आपके चेहरे के रोमछिद्रों से सारी गंदगी को निकाल फेकेगी।
आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर