Home Business Auto Mobile रेनो ने उतारी छोटी कार KWID, कीमत 2.57 लाख

रेनो ने उतारी छोटी कार KWID, कीमत 2.57 लाख

0
रेनो ने उतारी छोटी कार KWID, कीमत 2.57 लाख
Renault Kwid launched in india at Rs 2.56 lakh
Renault Kwid launched in india at Rs 2.56 lakh
Renault Kwid launched in india at Rs 2.56 lakh

नई दिल्ली। यात्री वाहन बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी रेनो ने 800 सीसी श्रेणी की छोटी कार बाजार में प्रवेश करते हुए गुरुवार को अपनी नई कार केडब्ल्यूआईडी पेश की जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत दो लाख 56 हजार 968 रुपए है। इस कार से मारुति सुजुकी की अल्टो और टाटा मोटर्स की नैनो को कड़ी टक्कर मिलने की संभावना जताई जा रही है।

रेनो इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक सुमित साहनी ने इस कार ी लांचिग के मौके पर कहा कि 98 फीसदी स्थानीयकरण के साथ उतारी गई केडब्ल्यूआईडी अपने वर्ग मेंसबसे अधिक माइलेज और ग्राउंड क्लियरेंस वाली कार है। इसमें तीन सिलेंडर चार वॉल्व वाला 800 सीसी का पेट्रोल इंजन है जो 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

उन्होंने कहा कि इसकी डिजाइन स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन(एसयूवी) से प्रेरित है और इसे मस्कुलर लुक दिया गया है। इसमें अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी का समावेश किया गया है और सेडान कार जैसी खूबियां दी गयी है जिसमें सात इंच का टच स्क्रीन मीडिया एनएवी सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, वन टच लेन चेंज इंडीकेटर आदि शामिल है। यात्रा के दौरान हैंडफ्री फोन एवं आडियो के लिए ब्लूटुथ, सैटेलाइट नेविगेशन के साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी दी गई है।

उन्होंने कहा कि इसमें 300 लीटर की बूट क्षमता दी गई है और रियर सीट को फोल्ड करने के बाद कुल 1115 लीटर की क्षमता हो जाती है।

कुल मिलाकर इसे छह माडलों में पेश किया गया है जिसमें केडब्ल्यूआईडी एसटीडी की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 256968 रुपए, केडब्ल्यूआईडी आरएक्सई 288960 रुपए, केडब्ल्यूआईडी आरएक्सई (ओ) 294960 रुपए, केडब्ल्यूआईडी आरएक्सएल 311664 रुपए, केडब्ल्यूआईडी 344131 रुपए और केडब्ल्यूआईडी आरएक्सटी(ओ) 353131 रुपए है।

साहनी ने इसे अतंर्राष्ट्रीय कार बताते हुए कहा कि इसको कंपनी की वैश्विक टीमों ने विकसित किया है जिसमें भारतीय भी शामिल है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से उनकी कंपनी ने सर्वश्रेष्ठ कॉम्पैक्ट हैचबैक कार पेश करने की कोशिश की है और उम्मीद है भारतीय ग्राहको को पंसद आएगी।

उन्होंने कहा कि इस कार पर 50 हजार किलोमीटर या दो वर्ष के मेंटेनेस की पेशकश की गई है जिसे 80 हजार किलोमीटर या चार वर्ष तक बढ़ाया जा सकता है। इसके साथ ही केडब्ल्यूआईडी पर दो वर्षाें का रोड साइड असिस्टेंस भी प्रदान की जाएगी।