Home World Europe/America लास वेगास में गोलीबारी में 20 की मौत, 100 घायल

लास वेगास में गोलीबारी में 20 की मौत, 100 घायल

0
लास वेगास में गोलीबारी में 20 की मौत, 100 घायल
Residents shaken after 3 killed, 2 hurt in Lawrence shooting
Residents shaken after 3 killed, 2 hurt in Lawrence shooting
Residents shaken after 3 killed, 2 hurt in Lawrence shooting

लास वेगास। लास वेगास में एक संगीत महोत्सव में एक बंदूकधारी द्वारा अंधाधुंध गोलियां दागने से 20 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से ज्यादा घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक लास वेगास मेट्रो पुलिस के शेरिफ जोसेफ लोमबाडरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में इस खबर की पुष्टि की। लोमबाडरे ने ज्यादा जानकारी दिए बिना हमलावर के मारे जाने की बात भी बताई।

गोलीबारी शहर के मैंडाले बे कसिनो के पास रूट-91 हार्वेस्ट फेस्टिवल (संगीत महोत्सव) में रात 10.30 बजे हुई।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो में सैकड़ों लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने सीएनएन को बताया कि उसने गोलीबारी की घटना के मद्देनजर एंबुलेस को आते और कैसिनो के अंदर लोगों को जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते देखा।

उसने बताया कि गैस स्टेशन पर हम किसी से मिले..एक नर्स.. वह संगीत कार्यक्रम में थीं और उन्होंने एक ऐसे शख्स का उपचार किया जिसके चेहरे पर गोली लगी थी। किसी को सीने में गोली लगी थी तो किसी को लीवर में गोली लगी थी, जिनका उन्होंने उपचार किया।

बेकर्सफील्ड पुलिस विभाग के कई ऑफ ड्यूटी अधिकारियों ने गोलीबारी की घटना देखी। घटना में एक अधिकारी भी घायल हुआ है। लास वेगास पुलिस विभाग ने घोषणा की है कि वे फिलहाल अतिरिक्त हमलावर की तलाश नहीं कर रहे हैं।

लास लेगास (नेवादा) में हिंसक घटना के मद्देनजर फेसबुक ने सुरक्षा जांच फीचर शुरू किया है, ताकि घटना वाले इलाके में मौजूद लोग अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को अपने सुरक्षित होने की जानकारी दे सकें।

गोलीबारी के कारण शहर के मैक्करन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ानों पर अस्थायी रूप से रोक लगा लगाए जाने के बाद उड़ान सेवाएं सीमित रूप से फिर शुरू कर दी गई है।