Home Business जयपुर में रिसर्जेंट राजस्थान समिट का भव्य आगाज

जयपुर में रिसर्जेंट राजस्थान समिट का भव्य आगाज

0
जयपुर में रिसर्जेंट राजस्थान समिट का भव्य आगाज
resurgent rajasthan Partnership summit 2015
resurgent rajasthan Partnership summit 2015

जयपुर। केन्द्रीय वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि केन्द्र सरकार राजस्थान को हर संभव मदद देने के लिए तैयार खड़ी है। प्रदेश में निवेश का उपयुक्त वातारण बना है। जेटली गुरूवार को रिसर्जेंट राजस्थान के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे।

चार दिवसीय समिट में देश देश-विदेश के करीब 3500 निवेशक भाग ले रहे हैं। चार घंटे चले उद्घाटन समारोह में राज्यपाल कल्याण सिंह, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु, सांवरलाल जाट, वैंकेया नायडू, पीयूष गोयल समेत एक दर्जन से अधिक केन्द्रीय मंत्री, राज्य सरकार के मंत्री व केन्द्र में तैनात विभिन्न विभागों के एक दर्जन सचिव मौजूद थे।

केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री अनंतकुमार ने झालावाड़ में प्लास्टिक पार्क और भिवाड़ी में मेडिकल उपकरण की इकाई लगाने की घोषणा की।

समारोह में निवेशकों ने अपने निवेश के बारे में विस्तार से बताया। अनिल अंबानी ने मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को समिट के लिए बधाई देते हुए अपने निवेश के बारे में बताया। उन्‍होंने कहा कि वे यहां आकर सम्‍मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजस्‍थान में हमने सबसे ज्‍यादा रोजगार दिया है, यहां हमारे सबसे ज्यादा कर्मचारी है।

ये उद्योगपति रहे मौजूद

समिट में टाटा समूह के चेयरमैन साइरस पी. मिस्त्री, महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, वेदांता समूह के अनिल अग्रवाल, गोदरेज के आदी गोदरेज, अडाणी समूह के गौतम अडाणी, बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, रिलायंस समूह के अनिल अंबानी, हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल, कोटक महिंद्रा बैंक के चेयरमैन उदय कोटक समेत कई उद्योगपति मौजूद थे।