Home Breaking भारत 36 साल बाद ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में, पदक की उम्मीद

भारत 36 साल बाद ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में, पदक की उम्मीद

0
भारत 36 साल बाद ओलंपिक के क्वार्टरफाइनल में, पदक की उम्मीद
rio olympic 2016 : india men's hockey team beat argentina
rio olympic 2016 : india men's hockey team beat argentina
rio olympic 2016 : india men’s hockey team beat argentina

रियो डी जेनेरियो। रियो ओलंपिक के पूल बी के दूसरे मैच में जर्मनी के हाथों 2-1 से हारने के बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपने तीसरे मैच में अर्जेंटीना को 2-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत क्वार्टरफाइनल में पहुंच गया।

भारत ने मैच के शुरुआत से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया। जिसका उसे फायदा भी मिला। मैच के 8वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर चिंग लिन साना ने भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

पहला क्वार्टर खत्म होने पर भारत 1-0 से आगे रहा। दूसरे क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन गोल करने में दोनों ही टीमें सफल नहीं हो सकीं और दूसरा क्वार्टर गोल रहित समाप्त हुआ।

खेल के तीसरे क्वार्टर और मैच के 35वें मिनट में कोठाजीत ने शानदार मैदानी गोल कर भारत 2-0 से आगे कर दिया। तीसरा क्वार्टर इसी स्कोर पर समाप्त हुआ।

चौथे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और मैच के 49वें मिनट में गोनज़ालो पीलट ने पेनल्टी को गोल में बदल कर स्कोर 2-1 कर दिया।

अर्जेंटीना इसके बाद और आक्रामक हो गया और लगातार हमले जारी रखा। जिसकी बदौलत अर्जेंटीना को लगातार चार पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन कप्तान श्रीजेश ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए चारों पेनल्टी असफल कर दिए। इसके साथ ही भारत यह मैच 2-1 से जीतने में कामयाब रहा।

अतानु दास ने पदक की जगाई उम्मीद

क्वालीफिकेशन राउंड में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भारतीय तीरंदाज अतानु दास ने मंगलवार को ओलंपिक खेलों की पुरुष एकल तीरंदाजी के एलिमिनेशन राउंड में 60वें रैंकिंग पर काबिज नेपाल के जीतबहादुर मुक्तन को 6-0 से मात दी। अतानु दास ने कुल 9 में से 7 परफेक्ट 10 मारे जबकि दो शॉट उनके 9 पर जाकर लगे।

अतानु ने मुकाबले के शुरुआत से बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले सेट में 29-26 से हराया। दूसरे सेट में उन्होंने जीतबहादुर मुक्तन को 29-24 से हराया और तीसरे सेट में 30-26 से जीत दर्ज की।