ऋतव्रत मामले में नया मोड़, CID ने मुकुल की करीबी स्त्री रोग विशेषज्ञ को भेजा नोटिस

कोलकाता। राज्यसभा सांसद ऋतव्रत बंदोपाध्याय के खिलाफ दुष्कर्म के अारोपों की जांच में नया मोड़ अाता दिख रहा है। अारोपों की जांच कर रहे सीअाईडी के अनुसार ऋतव्रत पर दुष्कर्म का अारोप लगाने वाली बालुरघाट निवासी नम्रता दत्त को ऋतव्रत के साथ मामले को रफा दफा करने का परामर्श देने के अारोप में स्त्री रोग विशेषज्ञ अर्चना मजुमदार को नोटिस भेजा गया है।

अर्चना मजुमदार को हाल ही में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस से निकाले गए मुकुल राय के काफी करीबी माना जाता है। वह स्वंय भी केंद्र सरकार के महत्वपूर्ण पद पर रही है।

बालुरघाट निवासी नम्रता दत्त ने हाल ही में बहिष्कृत सीपीएम नेताव राजसभा सांसद ऋतव्रत बंदोपाध्याय पर शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार संबंध बनाने एवं बाद में पैसे लेकर मामला रफा दफा करने का प्रयास करने का अारोप लगाते हुए उसके खिलाफ थाने में मामला दायर कर कार्रवाई की मांग की थी।

नम्रता ने सांसद के खिलाफ सबूतों के साथ राज्य की मुख्यमंत्री एंव प्रधानमंत्री से समक्ष अपनी फरियाद भेज कर न्याय की गुहार लगाई थी। इतना ही नही उन्होंने सोशल मीडिया में भी ऋतव्रत बंदोपाध्याय के साथ अपने अंतरंग संबंध के कुछ विडीयो अपलोड कर सनसनी फैला दी दी।
शिकायत मिलने के बाद सीअाईडी ने ऋतव्रत बंदोपाध्याय को नोटिस भेजा, पर वे उपस्थित नहीं हुए। इन सबके बीच इस मामले में मुकुल राय के करीबी माने जाने वाले अर्चना मजुमदार का नाम सामने अाने के बाद सीअाईडी ने उन्हें तलब किया है।

अर्चना के खिलाफ 18 अक्टूबर को नम्रता ने बालुरघाट थाने में मामला दायर कर पुलिस को बताया अर्चना स्वयं को स्त्री रोग विशेषज्ञ बताते हुए उन्हें फोन किया व ऋतव्रत मामले को निपटाने का प्रस्ताव दिया।

सबूत के तौर पर उन्होंने अर्चना द्वारा इस संबंध में उन्हें भेजे गये एसएमएस भी सार्वजनिक किया और इस बारे में उन्हें दवाब देने की बात कही। इस मामले में नम्रता द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अाधार पर सीअाईडी ने अर्चना को नोटिस भेजा है।

दूसरी ओर अर्चना का कहना है कि उन्होंने नम्रता को कभी फोन नहीं किया, नम्रता ने ही उनसे इस बारे में संपर्क साधा। उन्होंने कहा कि नम्रता मामले से उसे कोई लेना देना नहीं है। अर्चना ने मुकुल के करीबी होने के कारण उसे निशाना बनाए जाने का दावा किया। नम्रता ने अर्चना का ऋतव्रत बंदोपाध्याय के साथ भी घनिष्ठ संबंध होने का भा दावा किया।