Home Bihar राजद सासंद मोम्मद तस्लीमुद्दीन को कारण बताओ नोटिस

राजद सासंद मोम्मद तस्लीमुद्दीन को कारण बताओ नोटिस

0
राजद सासंद मोम्मद तस्लीमुद्दीन को कारण बताओ नोटिस
RJD issues show cause notice to MP Mohammed Taslimuddin for attacking nitish kumar
RJD issues show cause notice to MP Mohammed Taslimuddin for attacking nitish kumar
RJD issues show cause notice to MP Mohammed Taslimuddin for attacking nitish kumar

पटना। अपने बड़बोले बयान के लिए चर्चा में रहे गत दिन राजद सासंद मोम्मद तस्लीमुद्दीन को पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ की गई बयानबाजी को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

राजद ने तस्लीमुद्दीन से नीतीश के खिलाफ दिए गए बयान का हवाला देते हुए पूछा है कि क्यों न तस्लीमुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई की जाए। वहीं इस मामले में कई बार बयान दे चुके, राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह को बख्श दिया गया है। उन्हें किसी प्रकार का नोटिस जारी नहीं किया गया है।

तस्लीमुद्दीन के लगातार आ रहे बयानों के बाद राजद ने उन्हें कारण बताओ नोटिस आज जारी किया है। इधर बयानों के बाद सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गई थी कि जदयू और राजद के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रही है।

इस मुद्दे पर तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि पार्टी ने रघुवंश और तस्लीमुद्दीन के बयान को संज्ञान में लिया है। तेजस्वी के मुताबिक दोनों नेताओं को समझदारी का परिचय देना चाहिए था और बयान देने से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष से बात करनी चाहिए थी।

विदित हो कि तस्लीमुद्दीन ने हाल के दिनों में जो बयान दिया था, उसमें वह लगातार नीतीश पर हमलावर हो रहे थे। तस्लीमुद्दीन ने पीएम मोदी की तारीफ भी की थी। उन्होंने बिहार में महाजंगलराज कहते हुए सीवान में पत्रकार की हत्या के बाद नीतीश कुमार से इस्तीफा तक मांगा था।

इतना ही नहीं लालू प्रसाद यादव के आवास पर बैठक करने के बाद बाहर निकले तस्लीमुद्दीन ने नीतीश कुमार की निंदा करते हुए भी बयान दिया था । जिसके बाद जदयू ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी।

इसबीच राजद सांसद मो. तस्लीमुद्दीन को पार्टी की ओर से कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने के बाद महागठबंधन के घटक जद यू के पूर्व विधान परिषद सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. गुलाम गौस ने कहा कि कई मामलों के आरोपी अब प्रमाण पत्र दे रहे हैं। राजद अध्यक्ष को हासिये पर ले जाने का काम सांसद ने किया था।

प्रो. गौस ने कहा कि राजद सांसद भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर मुख्यमंत्री के खिलाफ अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद सांसद छूटे हुए कारतूस से ज्यादा और कुछ नहीं हैं।

वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष डा.रामचंद्र पूर्वे बात को पाटते हुए आज कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जनता दल यूनाइटेड (जद यू) के वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक साथ आने से महागठबंधन बना था और इसे विधानसभा के चुनाव में भारी सफलता मिली थी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में सरकार बेहतर ढंग से काम कर रही है।