Home Bihar RJD ने नीतीश को दिखाई औकात, हमारे पास 80 MLA

RJD ने नीतीश को दिखाई औकात, हमारे पास 80 MLA

0
RJD ने नीतीश को दिखाई औकात, हमारे पास 80 MLA
RJD MLA threatens ally JDU in Bihar : We are 80, what we want will happen
RJD MLA threatens ally JDU in Bihar : We are 80, what we want will happen
RJD MLA threatens ally JDU in Bihar : We are 80, what we want will happen

पटना। बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव पर इस्तीफे के दबाव को लेकर बिहार में सत्तारूढ़ गठबंधन में चल रहे खींचतान के बीच राष्ट्रीय जनता दल के विधायक भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को जद (यू) से दो टूक कहा कि उनकी पार्टी के पास 80 विधायक हैं और पार्टी जो चाहेगी वही होगा।

भाई वीरेंद्र ने कहा कि हमारे पास 80 विधायक हैं और हम जो चाहेंगे, वही होगा। किसी के कह देने भर से तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे।

राजद प्रमुख लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव पहली बार वर्ष 2015 में चुनाव लड़े, विधानसभा पहुंचे और सीधे उपमुख्यमंत्री बने। सीबीआई ने उन पर भ्रष्टाचार का जो आरोप लगाया है, वह उस समय का है, जब तेजस्वी नाबालिग थे। उन्होंने कहा है कि उस समय मेरी मूंछें भी नहीं निकली थीं, एक बच्चा भ्रष्टाचार कैसे कर सकता है।

पटना में पत्रकारों से बातचीत में मनेर के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजद को लोकतंत्र पर पूरा विश्वास है। हमारा दल दूसरे की सलाह पर नहीं चलता, पार्टी तय करेगी कि हमें क्या करना है। हमारे नेता लालू प्रसाद हैं और वह जो कहेंगे, वही होगा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। कोई कुछ कहे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। महागठबंधन में राजद के पास सबसे ज्यादा विधायक हैं।

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री एवं उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने बीते शुक्रवार को पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जद (यू) मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है, जबकि राजद नेता इस बात पर अड़े हैं कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे, सीबीआई की कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के इशारे पर बदले की भावना से हो रही है।