Home Tamilnadu Chennai आरके नगर उपचुनाव में 60 फीसदी मतदान

आरके नगर उपचुनाव में 60 फीसदी मतदान

0
आरके नगर उपचुनाव में 60 फीसदी मतदान

चेन्नई। तमिलनाडु के राधाकृष्णन नगर (आरके नगर) सीट पर गुरुवार को हुए उपचुनाव में 60 फीसदी से अधिक मतदान देखने को मिला। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

इस सीट पर कड़े प्रतिद्वंदियों में अन्नाद्रमुक के ई. मधुसूदनन, द्रमुक के एन. मरुधु गणेश, निर्दलीय उम्मीदवार टी.टी.वी. दिनाकरन और भारतीय जनता पार्टी के के. नागराजन मैदान में हैं। चुनाव शाम पांच बजे समाप्त हुआ।

यह उपचुनाव 5 दिसंबर 2016 को अन्नाद्रमुक नेता और मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद हो रहा है। जयललिता इस सीट का प्रतिनिधित्व करती थी।

अधिकारी ने कहा कि एक मतदान केंद्र पर इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम)में खराबी की खबरें सामने आई थी।

तमिलनाडु के सबसे छोटे निर्वाचन क्षेत्रों में से एक में दो लाख से अधिक मतदाता 59 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। मतगणना 24 दिसंबर को की जाएगी।

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। अर्धसैनिक बलों की 15 कंपनियां और 2,500 से अधिक सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही कई सीसीटीवी कैमरा, फ्लाइंग स्क्वैड और निगरानी टीम भी मुस्तैद की गई है।

हालांकि, इस सीट पर उपचुनाव पहले अप्रेल में होने थे लेकिन एक उम्मीदवार द्वारा बड़े स्तर पर मतदाताओं को रिश्वत देने की शिकायतों के बाद इसे रद्द कर दिया गया।