Home Tamilnadu Chennai RK नगर उपचुनाव परिणाम : टीटीवी दिनाकरन 40,707 वोटों से जीते

RK नगर उपचुनाव परिणाम : टीटीवी दिनाकरन 40,707 वोटों से जीते

0
RK नगर उपचुनाव परिणाम : टीटीवी दिनाकरन 40,707 वोटों से जीते
R. By-elections: Dinakaran made early lead
R. By-elections: Dinakaran made early lead
R. By-elections: Dinakaran made early lead

चेन्नई। अन्नाद्रमुक में हाशिये पर किए गए नेता टीटीवी दिनाकरन ने राधाकृष्ण नगर (आरके नगर) विधानसभा क्षेत्र का उपचुनाव जीत लिया है। उन्होंने अन्नाद्रमुक उम्मीदवार ई. मधुसूदनन को 40,707 वोटों के अंतर से हराया।

दिनाकरन ने यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ा। उन्हें 89,013 हजार वोट मिले, जबकि मधुसूदनन को 48,306 वोट मिले। द्रमुक के एन. मरुधु गणेश महज 24,681 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

आर.के.नगर विधानसभा सीट पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के 5 दिसम्बर 2016 को निधन के बाद से रिक्त थी। दिनाकरन के समर्थकों ने मिठाइयां बांटकर, पटाखे जलाकर व ढोल नगाड़ों के साथ जीत का जश्न मनाया।

दिनाकरन शुरुआत से ही आगे चल रहे थे और मतगणना के आगे बढ़ने के साथ उनके व प्रतिद्वंद्वियों के बीच अंतर बढ़ता गया।

इससे पहले दिन में संवाददाताओं से बातचीत में मदुरै हवाईअड्डे पर दिनाकरन ने कहा कि के.पलनीस्वामी की अगुवाई वाली सरकार तीन महीनों में गिर जाएगी। उन्होंने कहा कि आरके नगर के लोगों ने तमिलनाडु के लोगों की राय व्यक्त की है।

इस उपचुनाव में 2373 मतदाताओं ने ‘इनमें से कोई नहीं (नोटा)’ के विकल्प का इस्तेमाल किया। इससे भी कम वोट भाजपा के उम्मीदवार के.नागराजन को मिले। नागराजन को 1,417 वोट मिले। नाम तमिझार पार्टी के कालिकोटुध्याम को 3,860 वोट मिले।

इस सीट के लिए उपचुनाव में मतदान 21 दिसम्बर को हुआ जिसमें करीब 1.77 लाख मतदाताओं ने अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया।

पूरी खबर

VIDEO: भानगढ़ किले का सच आय सामने देखे ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE