Home Headlines ये था लादेन को मौत की नींद सुलाने वाला कमांडो

ये था लादेन को मौत की नींद सुलाने वाला कमांडो

0
Robert O'Neill
Robert O’Neill : US Navy SEAL who shot Osama Bin Laden outed

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे खूंखार आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को मौत की नींद सुलाने वाले अमरीकी नेवी सील कमांडो की पहचान उजागर हो गई है।…

द इंडिपेंडेंट के मुताबिक एक सामुदायिक ब्लॉग एसपीएफआरईपी डॉट कॉम ने 38 वर्षीय कमांडो रॉब ओनील की पहचान उजागर की है। खबर में यह भी कहा गया है कि रॉब फॉक्स न्यूज के साथ 11 और 12 नवंबर को एक साक्षात्कार में सामने आएंगे।

Robert O'Neill : US Navy  SEAL
Robert O’Neill : US Navy SEAL who shot Osama Bin Laden outed

कमांडो के पिता टॉम ओनील ने डेली मेल से कहा कि उनके बेटे के नाम का खुलासा होने से वह किसी भी तरह भयभीत नहीं हैं। रॉब उस छह सदस्यीय नेवी सील कमांडो टीम के हिस्सा थे, जिसने अलकायदा संस्थापक ओसामा बिन लादेन के सिर में तीन गोलियां दागकर उसे मौत की नींद सुला दिया था।

कमांडो के पिता ने समाचार बेवसाइट से कहा कि लोग हमसे पूछ रहे हैं कि रॉब के इस तरह सार्वजनिक हो जाने पर उन्हें इस्लामिक स्टेट से खतरे की चिंता है। मैंने कहा, मैं अपने घर के मुख्य दरवाजे पर लिखूंगा कि आओ और हमें पकड़कर ले जाओ।

टॉम ने 16 साल अमरीकी सेना में सेवा देने के बाद अब सार्वजनिक रूप से अपनी बातें कहने का निर्णय लिया है। उन्हें सेना में सेवा के दौरान 52 बार सम्मानित किया जा चुका है।

बताया जाता है कि कुछ सैन्य लाभ न मिल पाने की वजह से विरोध में उन्होंने इस मुद्दे पर बोलने का फैसला किया। उन्होंने 20 साल की जगह 16 साल नेवी सील में अपनी सेवाएं दी जिसकी वजह से उन्हें कुछ सुविधाओं से वंचित होना पड़ा।

रॉब के साक्षात्कार से संबंधित फॉक्स न्यूज का दो भागों में विभाजित कार्यक्रम का नाम है-“जिसने ओसामा बिन लादेन को मारा”। इस कार्यक्रम के जरिए लादेन के खिलाफ अभियान से जुड़े पहलुओं का पहली बार सार्वजनिक खुलासा किया जाएगा वह भी उसके हवाले से जो इस अभियान में शामिल था।

इतना ही नहीं इस अभियान के दौरान एक हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने की वजह से लादेन को मारने गई छह सदस्यीय टीम को भी एक बार जान का खतरा सताने लगा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here