Home Breaking अम्पायर के फैसले पर आपत्ति जताने पर रोहित पर जुर्माना

अम्पायर के फैसले पर आपत्ति जताने पर रोहित पर जुर्माना

0
अम्पायर के फैसले पर आपत्ति जताने पर रोहित पर जुर्माना
Rohit sharma fined for showing dissent towards umpire
Rohit sharma fined for showing dissent towards umpire
Rohit sharma fined for showing dissent towards umpire

मुम्बई। राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम के साथ सोमवार को हुए आईपीएल मुकाबले के दौरान अम्पायर के फैसले पर आपत्ति जताने पर मुम्बई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जुर्माना भरना पड़ा है।

वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच के दौरान लक्ष्य का पीछा कर रहे मुम्बई के कप्तान ने जयदेव उनादकतक की एक बाहर जाती गेंद पर वाइड नहीं दिए जाने को लेकर अम्पायर एस. रवि से बहस कर ली।

यह इस सीजन में रोहित से जुड़ा इस तरह का दूसरा मामला है। रोहित पर इसके लिए मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया। रोहित ने हालांकि अपनी गलती स्वीकार कर ली, लिहाजा किसी प्रकार की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

उनादकत ने अपने इसी ओवर में रोहित को आउट किया। रोहित ने 39 गेंदों पर 58 रन बनाए। मुम्बई की टीम तमाम प्रयासों के बाद भी लक्ष्य से तीन रन दूर रह गई। मुम्बई की टीम लगातार सात जीत का रिकार्ड नहीं बना सकी।

रोहित की प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी : रहाणे

आईपीएल-10 के पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे का कहना है कि सोमवार की रात हुए पिछले मैच के दौरान मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा द्वारा अंपायर के फैसले पर दी गई प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी।

वानखेड़े स्टेडियम में हुए इस मैच के दौरान लक्ष्य का पीछा कर रही मुंबई के कप्तान ने जयदेव उनादकत की एक बाहर जाती गेंद पर वाइड नहीं दिए जाने को लेकर अम्पायर एस. रवि से बहस कर ली थी। इस कारण, रोहित पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगा है।

मैच के बाद रहाणे ने कहा कि मुझे लगता है कि रोहित की यह प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी। दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का चल रहा था और मुंबई अपने लक्ष्य को हासिल करने के बेहद करीब थी। ऐसे में एक कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर रोहित की प्रतिक्रिया स्वाभाविक थी।

रहाणे ने कहा कि यह काम कोई भी जानबूझ कर नहीं करता। मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत था। हालांकि, अंपायर का फैसला भी सही था। यह चीजें मैदान पर होती हैं और वहीं छूट जाती हैं।

रोहित ने हालांकि अपनी गलती स्वीकार कर ली, लिहाजा किसी प्रकार की सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।