Home Sports Cricket IPL 2015 : राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार

IPL 2015 : राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार

0
IPL 2015 : राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार
royal challengers bangalore beat rajasthan royals by 9 wickets
royal challengers bangalore beat rajasthan royals by 9 wickets
royal challengers bangalore beat rajasthan royals by 9 wickets

अहमदाबाद। शानदार गेंदबाजी और फिर विराट कोहली (62 नाबाद) तथा अब्राहम डिविलियर्स (47 नाबाद) की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 22वें मैच में शुक्रवार को सरदार पटेल स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स को नौ विकेट के हरा दिया।

इस संस्करण में अंकतालिका में अब तक शीर्ष पर चल रहे रॉयल्स की सात मैचों में यह लगातार दूसरी हार है। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स ने इस सत्र में अपनी दूसरी जीत हासिल की।

इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स अंकतालिका में एक स्थान ऊपर छठे पायदान पर पहुंच गया।

रॉयल्स चैलेंजर्स के सामने जीत के लिए 131 रनों का आसान लक्ष्य था जिसे टीम ने 23 गेंद शेष रहते एक विकेट खोकर हासिल कर लिया।

रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान कोहली और डिविलियर्स ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 98 रनों की साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

कोहली ने 46 गेंदों की पारी में एक चौका और तीन छक्के लगाए। डिविलियर्स ने भी 34 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके जड़े।

रॉयल चैलेंजर्स की ओर से आउट होने वाले एकमात्र बल्लेबाज क्रिस गेल (20) रहे। उनका विकेट शेन वाटसन ने हासिल किया।

इससे पूर्व, राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए।

इस संस्करण में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रहे रॉयल्स के बल्लेबाज इस मुकाबले में विफल रहे और कोई खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल सका।

पारी का आगाज करने उतरे अजिंक्य रहाणे (18) और कप्तान वाटसन (26) ने संभलकर खेलते हुए टीम को ठोस शुरुआत दिलाई। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर हालांकि हर्षल पटेल ने रहाणे को पगबाधा कर रॉयल चैलेंजर्स को पहली सफलता दिलाई। रहाणे ने 12 गेंदों की पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया।

अगले ही ओवर में युजवेंद्र चहल ने वाटसन को भी मिशेल स्टार्क के हाथों कैच करा दिया।

रॉयल्स के विकेटों के गिरने का सिलसिला यहीं नहीं रूका और करूण नायर (16), दीपक हुड्डा (1) और संजू सैमसन (4) भी जल्द पवेलियन लौट गए। रॉयल्स इस समय तक 89 रनों पर पांच विकेट खो चुका था।

इस बीच स्टीवन स्मिथ (31) ने स्टुअर्ट बिन्नी (20) के साथ छठे विकेट के लिए 30 रन जोड़ कर साझेदारी बनाने का प्रयास किया। स्टार्क ने हालांकि 18वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर यह जोड़ी तोड़ दी।

रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों ने आखिरी पांच ओवरों में 30 रन देकर चार विकेट चटकाए। टीम की ओर से स्टार्क ने सर्वाधिक तीन सफलताएं हासिल की। चहल और पटेल को दो-दो विकेट मिले। एक विकेट इकबाल अब्दुल्लाह ने प्राप्त किया।

अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए स्टार्क मैन ऑफ द मैच चुने गए। रॉयल्स अब अपना अगला मुकाबला रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगा। रॉयल चैलेंजर्स भी इसी दिन दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here