Home Business Auto Mobile रायल एनफील्ड ने लांच की 411 सीसी हिमालयन बाइक, कीमत अभी तय नहीं

रायल एनफील्ड ने लांच की 411 सीसी हिमालयन बाइक, कीमत अभी तय नहीं

0
रायल एनफील्ड ने लांच की 411 सीसी हिमालयन बाइक, कीमत अभी तय नहीं
royal enfield introduced himalayan bike
royal enfield introduced himalayan bike
royal enfield introduced himalayan bike

नई दिल्ली। रायल एनफील्ड ने मंगलवार को अपनी नई 411 सीसी की मोटरसाइकिल हिमालयन भारत में लांच की। यह बाइक हर तरह के उबड़-खाबड़ रास्तों पर चलने में दक्ष है।

यह देश की पहली ऐसी अडवेंचर मोटरसाइकल है जिसका निर्माण पूरी तरह से भारत में ही किया गया है। कंपनी इस मोटरसाइकल की कीमत की घोषणा मार्च में करेगी जब इस बाइक की कमर्शियल लॉन्चिंग होगी। वैसे अनुमान के मुताबिक इस बाइक की कीमत 1.50 लाख रुप से 2 लाख रुपए होने की उम्मीद की जा रही है।

आयशर मोटर्स की दोपहिया वाहन इकाई रायल एनफील्ड इस समय बुलेट, क्लासिक, ठंडरबर्ड और कंटिनेंटल जीटी जैसे विभिन्न लोकप्रिय माडल बेचती है।

कंपनी का कहना है कि इस बाइक को बिना इंजल ऑयल बदले 10000 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। लंबी दूरी तय करने को ध्यान में रखकर बनाया गया इसका मोनो शॉक रियर सस्पेंशन बाइकर को स्मूद राइड में मदद करेगा। इसका ग्राउंड क्लियरेंस 220mm का है जिसकी वजह से यह बाइक कई अवरोधों को आसानी से पार कर लेगी।

बाइक का फ्यूल टैंक 15 लीटर का है जिसे फुल कराने के बाद 450 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है. इस बाइक में लगेज रखने के लिए माउंटिंग स्पेस दिया गया है।

इस बाइक के आयर भी खास तरह के हैं जो ड्यूल परपज है जो कई तरह के हालात में अच्छी ग्रिप बनाने में सक्षम हैं। इसके फ्रंट में 300mm और रियर में 240mm का डिस्क ब्रेक लगा है जो बाइक के ब्रेकिंग एफर्ट को कम करेगा और आसानी से कंट्रोल कर लेगा।
रायल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने बताया कि हमारे लिए हिमालय हमेशा से बहुत महत्वपूर्ण रहा है। इसलिए हमने एक ऐसा माडल तैयार करने के बारे में सोचा जो हर तरह के रास्तों पर चल सके।

उन्होंने कहा कि कंपनी इस माडल पर पिछले 5 साल से काम करती रही है और विभिन्न तरह के रास्तों पर इसका परीक्षण किया है। कंपनी इस माडल को वाणिज्यिक रूप से मार्च के मध्य में उतारेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here