Home Headlines संघ प्रमुख से मिलने पहुंचा गैर राजनीतिक दल, योगी को सीएम उम्मीदवारी की मांग

संघ प्रमुख से मिलने पहुंचा गैर राजनीतिक दल, योगी को सीएम उम्मीदवारी की मांग

0
संघ प्रमुख से मिलने पहुंचा गैर राजनीतिक दल, योगी को सीएम उम्मीदवारी की मांग
rss kanpur meet : non political parties seeking yogi adityanath as CM, supporters to meet bhagwat
 yogi adityanath
rss kanpur meet : non political parties seeking yogi adityanath as CM, supporters to meet bhagwat

कानपुर। संघ के प्रांत प्रचारक वर्ग के तीसरे दिन गैर राजनीतिक दल मिशन सेफ इंडिया के संस्थापक दिल्ली से संघ प्रमुख से मिलने पहुंचे। हालांकि सुरक्षा के चलते उनकी उस समय संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात नहीं हो सकी।

उन्होंने मीडिया से कहा कि कई बार उत्तर प्रदेश का दौरा कर चुका हूं। यहां पर गांव में लोग कह रहे हैं योगी लाओ, देश बचाओ। जिसको देखते हुए हम लोग संघ प्रमुख से यही कहना चाहते है कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्य नाथ को लाया जाए।

कानपुर में चल रहे राष्ट्रीय स्वयं सेवक के प्रांत प्रचारक वर्ग का बुधवार को तीसरा दिन था इस बीच संघ प्रमुख और केंद्रीय पदाधिकारियों से मिलने कई गैर राजनीतिक दल पहुंचे। दिल्ली से मिशन सेफ इंडिया के संस्थापक संघ प्रमुख से मिलने पहुंचे जो यूपी में जनता के मूड से संघ को वाकिफ कराना चाहते थे।

तीन दिन के प्रांत प्रचारक वर्ग की समाप्ति के बाद 14-15 तारीख को संघ के अनुषांगिक संगठनों के प्रमुखों की मुलाकात का कार्यक्रम है। और इसी में बीजेपी के पदाधिकारियों के आने की भी प्रबल संभावना जताई जा रही है। इस बीच कई गैर राजनीतिक दल यूपी में जनता का क्या मूड है इसे बताने कानपुर के बिठूर पहुंच रहे हैं।

मिशन सेफ इंडिया के प्रमुख राजेंद्र मावी की माने तो वो पिछले काफी वक्त से यूपी की परिक्रमा कर रहे हैं और हाल के दिनों में दो बार यूपी की परिक्रमा करके यूपी का मूड भांपने की कोशिश की है।

पहले मोदी अब योगी

मिशन सेफ इंडिया का कहना है कि वो पहले मोदी लाओ देश बचाओ मुहिम चला चुके हैं और अब वे योगी लाओ प्रदेश बचाओ की तस्वीर यूपी में देख रहा है। यूपी के लोगों के मन में क्या है इसे संघ प्रमुख तक पहुंचाने के मकसद से ही दिल्ली से वो कानपुर पहुंचे हैं और वक्त मिलने पर वो इस बारे में विस्तार से संघ प्रमुख को बताएंगे।

इस गैर राजनीतिक दल का कहना है कि दिल्ली और आसपास कई जगहों पर मंदिरों में पूजा आरती नहीं करने दी जा रही है। कई कॉलोनियों के लोग विवश हैं इसका संज्ञान भी लाया जाएगा।

खैर सूत्रों के हवाले से चर्चा ये भी है कि बीजेपी के यूपी के संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने संघ प्रमुख से छिपकर मुलाकात कर ली है। इसके अलावा कल से अनुषांगिक संगठनों बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, एबीवीपी, हिंदू जागरण मंच के प्रमुख बैठकों के लिए आ रहे हैं।

यूपी पर हुई चर्चा

दोपहर 12 बजे एक लग्जरी गाड़ी बिना झण्डे के अंदर प्रवेश हुई। जिसमें दो तीन लोग बैठे थे। जब तक मीडिया के लोग कुछ समझ पाते तब तक गाड़ी अंदर जा चुकी थी। लेकिन इस दौरान कोई कुछ बताने को तैयार नहीं था। कुछ देर बाद सूत्रों ने बताया कि इस गाड़ी में भाजपा के पूर्व उत्तर प्रदेश महामंत्री राकेश जैन बैठे थे। जिससे यह माना जा रहा है कि जैन संघ प्रमुख मोहन भागवत से उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर ही चर्चा कर रहें है।