Home Breaking शिवगंज में कर्फ्यू की अफवाह से प्रशासन परेशान, स्थिति नियंत्रण में

शिवगंज में कर्फ्यू की अफवाह से प्रशासन परेशान, स्थिति नियंत्रण में

0
शिवगंज में कर्फ्यू की अफवाह से प्रशासन परेशान, स्थिति नियंत्रण में
meeting in shivganj during band
meeting in shivganj during band
meeting in shivganj during band

सबगुरु न्यूज-शिवगंज। एक समुदाय की नाबालिग युवती को कथित रूप से दूसरे समुदाय के युवक की ओर से अपने साथ ले जाने के विरोध में शनिवार को शिवगंज बंद का आह्वान किया गया था। युवती की बरामदगी और युवक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर  शिवगंज बंद रखा गया।

dsp talking with the mob in shivganj
dsp talking with the mob in shivganj

बंद के दौरान शनिवार को  दोपहर को ही एक युवक को उसी के समुदाय के लोगों को पीट दिया।इस मामले को इस तरह तूल दिया कि एक समुदाय के युवक को दूसरे समुदाय के युवक ने पीटा। इस पर कुछ देर के लिए स्थिति तनावपूर्ण बनी, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल तैनात होने के कारण स्थिति नियंत्रण में रही। उधर, सोशल मीडिया में शिवगंज में धारा 144 व कफ्र्यू लगने की अफवाह ने पुलिस और प्रशासन के लिए समस्या और बढा दी। एएसपी प्रेरणा शेखावत ने सबगुरु न्यूज को बताया कि शिवगंज में कोई कफ्र्यू नहीं है। वहां सबकुछ नियंत्रण में है और वे वही पर है ।

mob collected at shivganj police station
mob collected at shivganj police station

उल्लेखनीय है कि एक समुदाय की नाबालिग लडकी को दूसरे समुदाय के युवक की ओर से 14 अगस्त को कथित रूप से साथ ले जाने के बाद शनिवार को शिवगंज बंद का आह्वान किया गया था। इसे लेकर शनिवार सवेरे कुछ संगठन के लोग सवेरे शिवगंज बाजार बंद करवाने निकले। इस दौरान कथित रूप से एक समुदाय के व्यक्ति की गाडी पर पथराव भी कर दिया, जिससे गाडी के शीशे टूट गए। इसके बाद दोपहर को पुरानी दुश्मनी के चलते एक युवक को उसी के समुदाय के कुछ युवकों ने पीट दिया। अफवाह ये फैली की युवक को दूसरे समुदाय के लोगों ने पीट दिया। इससे शिवगंज में तनाव फैल गया। स्थिति को देखते हुए वहां पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया। जिससे वहां स्थिति तनाव पूर्ण लेकिन नियंत्रण में रही।

शाम को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत दोनों समुदायों के लोगों की बैठक लेने पहुंची। शेखावत ने बताया कि एहतियात के तौर पर शिवगंज में पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है। लोग बिना किसी समस्या के शहर में आ जा रहे हैं वहां कोई कफ्र्यू नहीं है। उन्होंने बताया कि दोपहर को एक जैन युवक को सोनी युवकों ने पीट दिया, इस मामले को दो समुदायों के युवकों के बीच विवाद के रूप में फैला दिया। जिससे कुछ देर के लिए स्थिति तनावपूर्ण बनी। पर्याप्त पुलिस बल तैनात होने से पुलिस और प्रशासन ने लोगों के बीच स्थिति स्पष्ट करते हुए नियंत्रण बना लिया।