Home Business शाहरूख को पछाड़ सलमान कमाई, शोहरत में नबंर एक

शाहरूख को पछाड़ सलमान कमाई, शोहरत में नबंर एक

0

salman

मुंबई। इस वर्ष की फोर्ब्स इंडिया की शीष सौ सेलिब्रिटी की सूची में सलमान खान को पहला स्थान मिला है । इससे पहले इसके दो संस्करण में अभिनेता शाहरूख खान का दबदबा था । सलमान ने एमएस धौनी, विराट कोहली और सचिन तेंडुलकर जैसे मशहूर क्रिकेटरों को पछाड़ते हुए यह उपलब्धि हासिल की है।

दो साल से नंबर एक के पायदान पर रहने वाले शाहरूख तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं । महानायक अमिताभ बच्चन की लोकप्रियता भी बढ़ी है और वे दूसरे नंबर पर आ गए हैं। यह सर्वे अक्टूबर 2013 से सितंबर 2014 के बीच किया गया था। माना जा रहा है कि इस अवधि में शाहरुख की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई थी, इस कारण वे पिछड़ गए।

सलमान अपनी फिल्मों की कमाई के साथ-साथ लोकप्रियता के लिहाज से भी सबसे आगे रहे। अमिताभ बच्चन ने इस बार सूची में तीन पायदान की छलांग लगाई है। सर्वे की अवधि में सलमान की फिल्मों ने 244.50 करोड़ की कमाई की, वहीं अमिताभ के लिए यह आंकड़ा 196.50 करोड़ और शाहरुख खान के लिए 202.40 करोड़ रुपए रहा ।

सलमान की 2014 में आई फिल्म श्किकश् ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते हुए 200 करोड़ से अधिक की कमाई की थी। खबर है कि सलमान ने लोकप्रिय टीवी सीरियलश्बिग -बॉसश्-8 के एपिसोड के लिए 5.6 करोड़ रूपए मिल रहे है । दबंग खान की लोघ्कप्रियता बड़े पर्दे के साथ छोटे पर्दे पर भी जबरदस्त है ।

फोर्ब्स इंडिया की जिस लिस्ट में सलमान पहले नंबर पर हैं वो सिर्फ कमाई के आधार पर नहीं बनी है। इसमें दिग्गजों को मिलने वाले पैसों के साथ साथ उनकी ख्याति टेलीविजन, प्रिंट और इंटरनेट में उनकी पैठ के आधार पर भी तय हुई है। सलमान के बाद फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में नाम आता है। महानायक अमिताभ बच्चन का इस साल बिग लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं उनकी कमाई है 196.75 करोघ्।

शाहरुख पिछले साल पहले नंबर पर थे मगर इस साल वो खिसक कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं और उनकी कुल कमाई है 202.40 करोघ् टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी – 141.80 करोघ् की कमाई के साथ फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में चैथे नंबर पर हैं । खिलाघ्ी कुमार यानी अक्षय कुमार – 172 करोघ् की कमाई के साथ पांचवीं पायदान पर हैं । अक्षय के बाद कमाई और ख्याति के लिहाज से टीम इंडिया के नए सितारे विराट कोहली का नंबर आता है,.. 58.43 करोघ् की कमाई के साथ विराट छठे नंबर पर हैं । 80.47 करोघ् की कमाई के साथ मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान सातवें नंबर पर हैं ।

टॉप टेन में जगह बनानेवाली एकमात्र महिला हैं दीपिका पादुकोण – 67.20 करोघ् की कमाई के साथ दीपिका आठवें नंबर पर हैं । ऋतिक रोशन – 85 करोघ् की कमाई करके नवें नंबर पर हैं । सचिन तेंदुलकर – 59. 54 करोघ् की कमाई के साथ फोर्ब्स इंडिया की लिस्ट में दसवें नंबर पर हैं।

सौ सेलेब्रिटी की लिस्ट में आज के जमाने के सबसे लोकप्रिय कॉमेडियन कपिल शर्मा का भी नाम है । उन्होंने तो इस लिस्ट में लंबी छलांग भी लगाई है उनके साथ साथ हनी सिंह और मीका सिंह का नाम भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। कमाई के साथ साथ उनकी ख्याति दिन दूनी रात चैगुनी बघ् रही है। फोर्ब्स की लिस्ट में कपिल शर्मा 93 नंबर से ऊंची छलांग लगाकर 33वें नंबर पर पहुंच चुके हैं।

कपिल की ही तरह रैपर हनी सिंह ने भी फोर्ब्स की लिस्ट में ऊंची उघन भरी है। यो यो हनी सिंह 59वीं पायदान से ऊपर उठकर 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इस साल 25 करोघ् की कमाई के साथ हनी सिंह टॉप 20 में जगह बनाई है। वैसे हनी सिंह को लेकर ये भी सुर्खी बनी कि शाहरुख खान ने उन्हें थप्पघ् मारा है और उन दोनों के बीच झगघ भी हुआ था हालांकि हनी की पत्नी ने इन साखी खबरों को अफवाह बताया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here