Home Entertainment Bollywood काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई आठ मार्च को

काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई आठ मार्च को

0
काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई आठ मार्च को
salman khan's Black buck poaching case hearing on March 8
salman khan's Black buck poaching case hearing on March 8
salman khan’s Black buck poaching case hearing on March 8

जोधपुर। बहुचर्चित काला हिरण शिकार प्रकरण में अदालत ने अगली सुनवाई के लिए आठ मार्च की तारीख तय है। अभिनेता सलमान खान की तरफ से उनके वकील ने अदालत में अपना पक्ष रखा है। वहीं सरकारी वकील ने इसका जवाब देने के लिए समय मांगा है।

अब मामले में आठ मार्च को सुनवाई होगी। पिछली सुनवाई में सरकारी अधिवक्ता ने एक आवेदन पेश कर इस मामले में काले हिरणों का पोस्टमार्टम करने वाला डॉक्टर से जुड़े दस्तावेज मांगे थे।

सरकारी अधिवक्ता भवानी सिंह ने एक मार्च को फाइनल आर्ग्युमेंट शुरू होने से पहले मृत हिरणों का पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. नेपालिया के खिलाफ दर्ज मामलों की एफआईआर व चार्जशीट उपलब्ध कराने की मांग की थी।

डॉ. नेपालिया की मौत हो चुकी है और उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गलत मानते हुए मेडिकल बोर्ड से दोनों हिरणों का नए सिरे से पोस्टमार्टम कराया गया था। गलत रिपोर्ट पेश करने के लिए डॉ. नेपालिया के खिलाफ विभाग ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था और बाद में इसकी चार्जशीट न्यायालय में पेश की गई।

इस मामले का निर्णय होने से पूर्व डॉ. नेपालिया की मौत हो गई। ऐसे में मामला आगे नहीं बढ़ पाया। अब सरकारी अधिवक्ता की ओर से डॉ. नेपालिया की रिपोर्ट मांगने से नया पेच आ गया। इससे फाइनल आर्ग्युमेंट शुरू होने में विलम्ब हो सकता है।

यह है मामला– वर्ष 1998 में जोधपुर में अपनी एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर जोधपुर शहर के निकट स्थित कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का गोली मार शिकार करने का आरोप लगा।

गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों को देख सलमान दोनों हिरणों को वहीं छोड़ मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि उन्होंने सलमान खान को शिकार करते देखा।

इस दौरान उनके ओपन जिप्सी में सैफ अली खान, नीलम, तब्बू व सोनाली भी बैठीं थी। ये सभी मिलकर हिरण को गोली मारने के लिए सलमान को उकसा रहे थे।