Home UP Allahabad इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव में जीते उम्मीदवारों ने ली शपथ, मनाया जश्न

इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव में जीते उम्मीदवारों ने ली शपथ, मनाया जश्न

0
इलाहाबाद छात्रसंघ चुनाव में जीते उम्मीदवारों ने ली शपथ, मनाया जश्न
Samajwadi Party students wing sweeps Allahabad University polls
Samajwadi Party students wing sweeps Allahabad University polls
Samajwadi Party students wing sweeps Allahabad University polls

इलाहाबाद। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों ने रविवार को यूनियन हाल में शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह में सपा के कई वरिष्ठ नेता एवं पदाधिकारी भी मौजूद रहे। समाजवादी छात्र सभा के पैनल से चुनाव मैदान में उतरे अध्यक्ष सहित अन्य प्रत्याशियों की जीत पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न भी मनाया।

शपथ लेने वालों में नवनिर्वाचित अध्यक्ष पद हेतु अवनीश कुमार यादव, उपाध्यक्ष चन्द्रशेखर चौधरी, महामंत्री निर्भय कुमार द्विवेदी, संयुक्त सचिव भारत सिंह, सांस्कृतिक सचिव अवधेश कुमार पटेल रहे।

इनके अलावा कला संकाय से दिग्विजय सिंह, वाणिज्य संकाय से शिव नंदन यादव, विधि संकाय से गोपाल नाथ, विज्ञान संकाय से सुधांशु, शोध कला संकाय से अभिलाष कुमार, शोध वाणिज्य संकाय से सुनील कुमार पटेल, शोध विज्ञान संकाय से सिद्धार्थ श्रीवास्तव एवं शोध विधि संकाय से अवधेश कुमार सिंह रहे। इस अवसर पर सपा के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

तत्पश्चात् सपा पार्टी कार्यालय पर जश्न मनाया गया। सपा जिलाध्यक्ष कृष्णमूर्ति सिंह यादव ने विजयी छात्रों को बधाई देते हुए पूरब का ऑक्सफोर्ड कहे जाने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय में समाजवादी परचम लहराने को ‘नई दिशा और दशा’ बदलने की जीत बताया।

उन्होंने कहा कि मोदी और योगी सरकार को नवजवानों और छात्रों ने पूरी तरह से नकार दिया। कहा कि यह तो मात्र ट्रेलर है आगामी नगर निगम, नगर पंचायत एवं लोकसभा चुनाव में जनता सबक सिखाएगी।

इविवि के पूर्व अध्यक्ष हेमन्त कुमार टुन्नू ने डा.लोहिया एवं डा.अम्बेडकर के विचारों की जीत बताते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव एवं पूर्व मुख्यमंत्री तथा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की नीतियों और कार्यक्रमों की जीत बताया।

वक्ताओं ने छात्र संघ चुनाव में छात्र सभा के उम्मीदवारों की जीत को आगे आने वाले दिनों में भाजपा की पराजय का आगाज बताते हुए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की खामियों को बताया।

इस मौके पर कृष्णमूर्ति सिंह यादव, विनोद चन्द्र दूबे, विधायक डा.संग्राम सिंह यादव, एमएलसी सुनील सिंह साजन, एमएलसी रामवृक्ष यादव, डा.निर्भय सिंह पटेल, पंधारी यादव, के.के श्रीवास्तव, दुर्गा गुप्ता, नाटे चौधरी, राघवेन्द्र यादव आदि मौजूद रहे।