Home Breaking सैमसंग गैलेक्सी ‘नोट 8’ की आज रात 8.30 पर लांचिंग

सैमसंग गैलेक्सी ‘नोट 8’ की आज रात 8.30 पर लांचिंग

0
सैमसंग गैलेक्सी ‘नोट 8’ की आज रात 8.30 पर लांचिंग
Samsung Galaxy 'Note 8' launches at 8.30 tonight
Samsung Galaxy 'Note 8' launches at 8.30 tonight
Samsung Galaxy ‘Note 8’ launches at 8.30 tonight

नई दिल्ली। पिछले साल गैलेक्सी नोट 7 की पराजय से हिचकोले खाने के बाद सैमसंग ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन नोट 8 बुधवार को लांच करने की तैयारी की है, इसके साथ ही उन अफवाहों पर विराम लग गया है, जिनमें कंपनी द्वारा इस फोन की लांचिंग टालने की बात कही गई थी। यह डिवाइस 23 अगस्त को रात 8.30 बजे लांच किया जाएगा।

ग्राहकों को भरोसा दुबारा जीतने के लिए सैमसंग ने इस फोन की सुरक्षा फीचर्स पर खास ध्यान दिया है और इन हाउस 8-बिंदु बैटरी टेस्ट के बाद ही इस फोन को बाजार में उतारने का फैसला किया है।

सैमसंग ‘नोट 8’ में उसके बिक्सबाई वॉयस असिस्टेंट के लिए एक अलग से फिजिकल की हो सकता है। इसके साथ एक डिजिटल पेन दिया जाएगा, जिसमें ‘एस पेन’ नाम दिया गया है, जिसमें एक स्पीकर भी लगा हो सकता है, जिससे इसका प्रयोग एक वॉयस रिकार्डर के रूप में भी किया जा सकेगा।

सीएनईटी में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक ‘नोट 8’ में ड्यूअल कैमरा सेटअप (संभवत: 12 मेगापिक्सल का ऑप्टिकल और 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर) होगा।

अगर खबरों की माने तो सैमसंग ने एक गैस सेंसर विकसित किया है, जो ब्रेथएनालाइजर की तरह काम करता है। उम्मीद की जा रही है कि ‘नोट 8’ में यह सेंसर शामिल होगा। सैमसंग के नोट 7 की असफलता से कंपनी को 5 अरब डॉलर का नुकसान हुआ था।