Home Entertainment Bollywood संजय लीला भंसाली लौटे मुंबई, अब नहीं होगी जयपुर में शूटिंग

संजय लीला भंसाली लौटे मुंबई, अब नहीं होगी जयपुर में शूटिंग

0
संजय लीला भंसाली लौटे मुंबई, अब नहीं होगी जयपुर में शूटिंग
Sanjay Leela Bhansali calls off shoot, to return to mumbai
Sanjay Leela Bhansali calls off shoot, to return to mumbai
Sanjay Leela Bhansali calls off shoot, to return to mumbai

मुंबई। जयपुर में पद्मावती के सेट पर निर्देशक संजय लीला भंसाली के साथ हुई बदसलूकी को लेकर बॉलीवुड गुस्से में है। संजय लीला भंसाली मुंबई हैं। सूत्र बताते हैं कि पद्मावती की यूनिट भी जल्दी लौटने वाली है और अागे की शूटिंग मुंबई में ही होगी।

एक दूसरे घटनाक्रम में फिल्म निर्माताओं की एक टीम जयपुर जाकर राजस्थान की मुख्यमंत्री से मिलेगी और इस घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग करेगी। भंसाली के समर्थन में पूरा बॉलीवुड मैदान में उतर आया है, लेकिन खान सितारे अब तक खामोश हैं।

शाहरुख खान तो रईस के प्रमोशन में सारे दिन ट्वीट पर रहे, मगर इस केस को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। सलमान की ओर से भी इस घटना को लेकर कुछ नहीं कहा गया। इन दोनों के साथ भंसाली के रिश्तों में उतार-चढ़ाव आया रहा है।

आमिर खान इस वक्त देश से बाहर हैं और उनका दफ्तर बताता है कि वे अज्ञातवास में हैं और सोशल मीडिया से दूर हैं। उनके दफ्तर के सूत्र बताते हैं कि आमिर को घटना की जानकारी दे दी गई है। अमिताभ बच्चन ने भी इस घटना को लेकर अभी कुछ नहीं कहा है।

संजय लीला भंसाली के साथ काम कर चुकी ऐश्वर्या राय भी चुप हैं। जूनियर बच्चन अभिषेक का भी रिएक्शन नहीं आया है। बॉलीवुड के एक वर्ग में इन दिग्गज सितारों की खामोशी को भी रहस्यमय माना जा रहा है।

चर्चा है कि भाजपा शासित राज्य में हुई इस घटना को लेकर ये खान सितारे भाजपा विरोधी रुप में सामने नहीं आना चाहते। भंसाली के समर्थन में पद्मावती की टींम भी आगे आई है। दीपिका, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर, तीनों ने इस घटना पर हैरानी और दुख जताया है।

दीपिका ने कहा कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है, जिससे किसी की भावनाएं आहत हों। रणबीर सिंह ने कहा कि भंसाली बहुत समझदार फिल्मकार हैं और ऐसा कुछ नहीं करते। शाहिद कपूर ने भी भंसाली का समर्थन किया और पूरी घटना को दुर्भाग्यजनक कहा।

अनुराग कश्यप ने इस घटना को हिंदु आतंकवाद कहकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया। भंसाली की फिल्म सांवरिया से लांच हुई सोनम कपूर ने इस घटना की निंदा की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि वे फिल्मकारों की सुरक्षा की ओर ध्यान दें।

मुंबई में फिल्म निर्देशकों की संस्था की एक आपात बैठक में इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि किसी को अपने हाथ में कानून लेने का हक नहीं है। अगर विरोध करना है, तो किसी के साथ मारपीट को सही नहीं कहा जा सकता।

संगठन ने राजस्थान की मुख्यमंत्री, गृहमंत्री और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखा है और दोषियों के खिलाफ तेजी से कार्रवाई की मांग की है। राजस्थान पुलिस ने इस सिलसिले में अभी तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों का कहना है कि जल्दी ही निर्माताओं की संस्था इंपा और गिल्ड इस विवाद को लेकर संयुक्त बैठक करेंगी, जिसमें संजय लीला भंसाली भी शामिल होंगे। कहा जा रहा है कि इस मीटिंग में एक संयुक्त प्रतिनिधिमंडल के जयपुर जाने का फैसला होगा।

ये मंडल वहां राजस्थान की मुख्यमंत्री के अलावा इस घटना के पीछे काम करने वाली काननी सेना के नेताओं से भी मुलाकात कर सकता है। गिल्ड के चेयरमैन मुकेश भट्ट ने संकेत दिए हैं कि अगर राजस्थान सरकार के एक्शन में देरी हुई, तो केंद्र से इस मामले में दखल देने की मांग की जाएगी।

मुकेश भट्ट ने केस की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग को खारिज करते हुए कहा कि पहले हमें देखना होगा कि राजस्थान सरकार दोषियों के प्रति क्या रवैया अपनाती है।

https://www.sabguru.com/in-reality-there-was-no-padmavati-historian-irfan-habib-on-film-padmavati-row/

 

https://www.sabguru.com/rajput-karni-senas-lokendra-singh-kalvi-blames-sanjay-leela-bhansali-of-distoring-history/

 

भंसाली को पडा थप्पड, जयपुर में रद्द की पद्मावती की शूटिंग