Home Breaking जज के आइडिया से फिर मिले तलाक ले रहे दम्पती

जज के आइडिया से फिर मिले तलाक ले रहे दम्पती

0
जज के आइडिया से फिर मिले तलाक ले रहे दम्पती
madhya pradesh : saree in court saves a marriage of khargone couple
madhya pradesh : saree in court saves a marriage of khargone couple
madhya pradesh : saree in court saves a marriage of khargone couple

खरगोन। प्रदेश के खरगोन जिले में जज के आइडिया से तलाक की नौबत तक पहुंचे पति-पत्नी का रिश्ता टूटने से बच गया। कोर्ट में 8 माह से चल रहे तलाक के केस में बुधवार को रोमांचक मोड़ उस समय आया, जब पति ने अपनी पत्नी को मनपसंद साड़ी दिलाते हुए कहा कि तुम इस साड़ी में खूबसूरत लगोगी। यह सुनते ही पत्नी का सारा गुस्सा हवा हो गया और खुशी से वह पति के साथ चली गई।

जानकारी के अनुसार, जिले के संजयनगर में रहने वाले वाले दंपति संजू सोनी की रानी के साथ करीब तीन साल पहने शादी हुई, लेकिन 8 महीने के बाद ही उनके रिश्तों में दरार आ गई, जिसके चलते रानी अपने मां के घर चली गई। कई दिनों तक पति उसे लेने नहीं आया, तो उसने कोर्ट में तलाक से साथ भरण- पोषण का आवेदन दिया। रानू का आरोप था कि उसका पति उन्हें बिलकुल भी समय नहीं देता है। शादी के बाद से ही उसे न तो कोई तोहफा दिया गया और न ही पति ने कभी तारीफ की।

तलाक के इस मामले को न्यायाधीश दीपक चौधरी ने मीडिएशन के लिए सीजेएम कोर्ट में भेज दिया। यहां सीजेएम कोर्ट में मामला आने के बाद जज गंगाचरण दुबे ने पति संजू सोनी को आदेश दिया कि वो पत्नी के लिए साड़ी लेकर आए। जज के कहने पर संजू साड़ी लेकर आया, लेकिन रानू को वो पसंद नहीं आई। इस पर जज ने निर्देश दिए कि संजू पत्नी को बाजार ले जाए और उसे उसकी पसंद की साड़ी दिलाए।

निर्देश के अनुसार दंपति मार्केट से साथ में साड़ी लेकर आए, इसके बाद कोर्ट मंी जज गंगाचरण दुबे के सामने संजू ने रानू को साड़ी दी और उसकी तारीफ करते हुए कहा कि तुम ये साड़ी पहनोगी तो बला की खूबसूरत लगोगी। यह सुनते ही पत्नी खुश हो गई और पति के साथ झगड़ा खत्म हो गया, जिसके बाद पत्नी खुशी- खुशी वापस अपने पति के घर लौटने को राजी हो गई है।