Home Breaking 4 मुस्लिम देशों ने कतर से राजनयिक संबंध तोड़े

4 मुस्लिम देशों ने कतर से राजनयिक संबंध तोड़े

0
4 मुस्लिम देशों ने कतर से राजनयिक संबंध तोड़े
Saudi Arabia, United Arab Emirates, Egypt and Bahrain cut ties to Qatar
Saudi Arabia, United Arab Emirates, Egypt and Bahrain  cut ties to Qatar
Saudi Arabia, United Arab Emirates, Egypt and Bahrain cut ties to Qatar

काहिरा। सऊदी अरब, बहरीन, मिस्र और संयुक्त अरब अमीरात ने सोमवार को कतर के साथ राजनयिक संबंध तोड़ दिए हैं। इन देशों ने कतर पर आतंकवाद को सहयोग देने और उनके आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाते हुए संबंध तोड़े हैं।

अल अहराम ने मिस्र के विदेश मंत्रालय के हवाले से बताया कि कतर की नीति से अरब देशों की राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा है, इससे अरब समाज में विभाजन हो सकता है।

विदेश की लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें

इन चारों देशों ने कतर के साथ राजनयिक संबंध तोड़ने के साथ अगले 24 घंटों के भीतर कतर से भूमि, जल और वायु संपर्क भी बंद करने का ऐलान किया है।

सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी एसपीए के मुताबिक कतर की सेनाओं को यमन में चल रहे युद्ध से भी हटाया जाएगा क्योंकि कतर अलकायदा और इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकवादी संगठनों को सहयोग कर रहा है।

बहरीन ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि कतर हमारे आतंरिक मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है और यह नकारात्मक प्रचार में शामिल है। बहरीन ने कतर के राजनयिकों से 48 घंटों के भीतर देश छोड़कर जाने को कहा है।

समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम के मुताबिक यूएई ने भी कतर पर आतंकवाद का वित्तपोषण करने और उसे तरह की मदद मुहैया कराने का आयोग लगाया है।