Home Breaking दिल्ली एम्स में जांच के लिए आसाराम बापू को करना पड़ेगा इंतजार

दिल्ली एम्स में जांच के लिए आसाराम बापू को करना पड़ेगा इंतजार

0
दिल्ली एम्स में जांच के लिए आसाराम बापू को करना पड़ेगा इंतजार
SC issues notice to rajasthan govt on plea of asaram Bapu who seeks to be shifted to Delhi AIIMS
asaram Bapu news
SC allows asaram Bapu to be taken to AIIMS for medical treatment

जोधपुर। सुप्रीम कोर्ट के आदेश की पालना के तहत आसाराम को हवाई जहाज से दिल्ली ले जाकर एम्स में जांच के लिए फिलहाल कुछ दिन इंतजार करना पड़ेगा।

एम्स के डाक्टरों की तरफ से उनके जांच की तिथि तय करने के बाद ही उन्हें यहां से ले जाया जाएगा। अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर अंतरिम जमानत का आग्रह किया था।

सुप्रीम कोर्ट ने 11 अगस्त को उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज करते हुए एम्स दिल्ली के डाक्टरों को जोधपुर जाकर आसाराम की जांच करने का आदेश दिया था।

एम्स के डाक्टरों के जोधपुर आने-जाने के खर्च के एक लाख रुपए आसाराम की तरफ से एम्स में जमा करवा दिए गए। एम्स के डाक्टरों ने यह कहकर जोधपुर जाने में असमर्थता जता दी कि जोधपुर में पर्याप्त उपकरणों के अभाव में उनकी जांच ढंग से नहीं हो पाएगी।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को दिल्ली लाकर जांच कराने का आदेश दिया। इस पर आसाराम के वकील ने उन्हें सडक़ या रेल मार्ग से दिल्ली लाने में असमर्थता जता दी। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने आसाराम को हवाई मार्ग से दिल्ली लाकर जांच कराने का आदेश दिया।

आसाराम के सहयोगियों का कहना है कि एम्स के डाक्टरों से वार्ता कर उनकी जांच की तिथि तय की जाएगी। इस तिथि के आधार पर ही आसाराम को दिल्ली ले जाने का प्रोग्राम तय किया जाएगा। इस प्रक्रिया में चार-पांच दिन लगने की संभावना है।