Home Headlines आसाराम बापू की जमानत याचिका पर फैसला सोमवार को

आसाराम बापू की जमानत याचिका पर फैसला सोमवार को

0
आसाराम बापू की जमानत याचिका पर फैसला सोमवार को
self styled godman Asaram Bapu
self styled godman Asaram Bapu
self styled godman Asaram Bapu

जोधपुर। अपने ही गुरुकुल की नाबालिग छात्रा से यौन शोषण के आरोप में पिछले करीब पौने तीन साल से जोधपुर जेल में बंद आसाराम की जमानत याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट आगामी चार जुलाई को फैसला सुनाएगा।

जेल में एलोपैथी दवा खाना बंद कर आयुर्वेद पद्धति से केरल जाकर इलाज कराने के इच्छुक आसाराम ने अपनी बारह बीमारियों को आधार बना जमानत याचिका दायर कर रखी है। आसाराम ने जेल से बाहर आने के लिए आठवीं बार जमानत याचिका दायर की है।

इस बार आसाराम ने अपनी बारह बीमारियों का आयुर्वेद पद्धति से इलाज कराने के लिए केरल जाने के लिए जमानत देने का अनुरोध किया है। करीब 78 वर्षीय आसाराम की अधिकांश बीमारियां बढ़ती उम्र की वजह से मानी जा रही है।

आसाराम ने जेल में एलोपैथी दवा खाना पूरी तरह से बंद कर रखा है। वे सिर्फ आयुर्वेद में ही विश्वास कर रहे हैं। आसाराम की जांच करने वाले डॉक्टरों ने उनकी बीमारी के बारे में चुप्पी साध रखी है लेकिन उन्होंने भी माना कि आसाराम की अधिकांश बीमारी बढ़ती उम्र में होने वाली बीमारियों के समान ही है।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आसाराम की दिल्ली एम्स में भी जांच कराई गई लेकिन रिपोर्ट में उन्हें किसी प्रकार की गंभीर बीमारी नहीं बताई गई। इस कारण सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया था।