Home Headlines सेरेना विलियम्स ने नंबर वन बनने का श्रेय अपने बच्चे को दिया

सेरेना विलियम्स ने नंबर वन बनने का श्रेय अपने बच्चे को दिया

0
सेरेना विलियम्स ने नंबर वन बनने का श्रेय अपने बच्चे को दिया
Serena Williams write heartfelt letter to her unborn baby
Serena Williams write heartfelt letter to her unborn baby
Serena Williams write heartfelt letter to her unborn baby

लंदन। अमरीका की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने महिला विश्व रैंकिंग में फिर से नंबर वन बनने का श्रेय गर्भ में पल रहे अपने बच्चे को दिया है।

सोमवार को जारी महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा विश्व रैंकिंग में सेरेना 7010 रेटिंग अंकों के साथ फिर से नंबर वन बन गई हैं। उन्होंने जर्मनी की एंजेलिक केर्बर (6925 अंक) को पछाडक़र विश्व रैंकिंग में पहला स्थान हासिल किया। सेरेना अपने करियर में आठवीं बार शीर्ष पर पहुंची है।

दुनिया की सबसे मशहूर टेनिस स्टार सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन के रूप में इस वर्ष का पहला और अपने करियर का 23वां ग्रैंड स्लेम हासिल किया था। इस मामले में सेरेना ने स्टेफी ग्राफ को पीछे छोड़ दिया है जबकि वह सर्वकालिक सर्वाधिक स्लेम जीतने वाली मार्गेट कोर्ट के 24 स्लेम से एक कदम पीछे हैं।

35 वर्षीय सेरेना ने इंस्टाग्राम पर कहा कि मेरा प्यारा बच्चा, आपने मुझे वह ताकत दी है जिसके बारे में मुझे पता नहीं था। आपने मुझे पवित्रता और शांति का सही मतलब सिखाया है। मैं आपसे मिलने के लिए अब और इंतजार नहीं कर सकती।

सेरेना ने इसी वर्ष आस्ट्रेलियन ओपन से पहले ही अमरीकी कारोबारी एलेक्सिस ओहानियन के साथ सगाई की पुष्टि की थी। अमरीकी खिलाड़ी के 20 सप्ताह की गर्भवती होने के बाद विश्लेषकों का मानना है कि सेरेना भले ही 2018 में वापसी का दावा करें लेकिन यह इसी बात पर निर्भर करेगा कि वह बच्चे के जन्म के बाद कितनी जल्दी अपनी ट्रेनिंग शुरू करती हैं।

23 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन सेरेना ने कहा कि लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं आपके साथ दुनिया में फिर से नंबर एक बनने पर बहुत खुश हूं। एक बार फिर आज, विश्व की सबसे पुरानी और सबसे कम उम्र की नंबर वन-तुम्हारी मां।

सेरेना ने गत बुधवार को सोशल मीडिया पर स्विम सूट में अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर उसके नीचे ‘20 सप्ताह’ लिखा था जिसके बाद उनके गर्भवती होने के कयास लगाए जा रहे थे। बाद में सेरेना ने अपनी प्रवक्ता के हवाले से इस खबर की पुष्टि कर दी और साथ ही बताया कि वह अगले वर्ष तक ही अब वापसी कर पाएंगी।

यह भी पढें

लेटेस्ट पॉलीटिकल न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
क्राइम न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
आपके शहर की न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
बिजनस संबंधी लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें
स्पोटर्स संबंधी लेटेस्ट न्यूज के लिए यहां क्लीक करें