सेवा व जीव रक्षा सबसे बड़ा धर्म- मोदी

nn

सिरोही। नेशनल फेडरेशन ऑफ़ क्रेडिट को-ओपरेटिव सोसाइटीज के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश मोदी ने कहा कि पीडि़त मानवता की सेवा एवं जीव रक्षा सबसे बड़ा धर्म है , और रक्तदान कर के हम दूसरों का जीवन बचा सकते हैं। वे रविवार को सिंधी धर्मशाला में आदर्श क्रेडिट की महत्वाकांक्षी रक्तदान सेवा परियोजना के पायलट प्रोजेक्ट के उदघाटन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।…

मोदी ने कहा कि सामाजिक सेवा के क्षेत्र में यह आदर्श क्रेडिट को-ओपरेटिव सोसाइटी का एक बड़ा प्रयास है। सोसाइटी ब्लड ग्रुपिंग द्वारा रक्तदाताओं का समूह बना रही है। किसी को भी रक्त की आवश्यकता होने पर सोसायटी के माध्यम से रक्तदाता सुलभ कराये जायेंगे और संकट में पडी जि़ंदगियों को बचाया जा सकेगा।

उन्होंने बताया कि फिलहाल यह पायलट प्रोजेक्ट सिरोही से शुरू किया जा रहा है , जिसे बाद में सम्पूर्ण राजस्थान में लागू किया जायेगा। इस सेवा के लिए एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जायेगा , जो चौबीसों घंटे काम करेगा। उन्होंने जनसाधारण से भी इस योजना में सहयोग देने की अपील की। सोसाइटी के जोनल हेड एम जी अरोरा ने बताया कि आज आयोजित शिविर में नौ सौ लोगों ने रक्त जांच करवाई और रक्तदाता के रूप में पंजीकरण करवाया। इस मौके पर संपन्न रक्तदान में सौ यूनिट रक्त संगृहीत किया गया।

महावीर इंटरनेशनल के अध्यक्ष पुष्प जैन ने मानव सेवाके इस विशद कार्य की सराहना की। समारोह को जोनल मैनेजर प्रवीण कैंसर ,रीजनल मैनेजर गोविन्द सिंह ने भी विचार व्यक्त किये समारोह में सिरोही एवं आस पास के लोगों ने हिस्सा लिया।