Home Rajasthan Ajmer अजमेर : सेवा बस्ती में वस्त्र, खिलौने व बर्तनों का वितरण

अजमेर : सेवा बस्ती में वस्त्र, खिलौने व बर्तनों का वितरण

0
अजमेर : सेवा बस्ती में वस्त्र, खिलौने व बर्तनों का वितरण

sewa

अजमेर। सेवा भारती अजमेर तथा अपना अजमेर संस्था की ओर से सोमवार को पंचशील लुहार बस्ती में जरूरतमंदों को वस्त्र, बच्चों को खिलौने व गृहिणियों को बर्तन किए गए।

इस मौके पर सेवा भारती के महानगर अध्यक्ष मोहन यादव ने कहा कि ‘राष्ट्र हमें देता है सब कुछ, हमें भी तो कुछ देना सीखे’ इसी ध्येय के अनुरूप समाज के ही बंधु बस्ती-बस्ती जाकर लोगों में बीच जागरण का काम कर रहे हैं। समाज के सभी बंधुओं के बीच समरसता का वातावरण निर्मित हो तथा सब की आवश्यकताओं की पूर्ति हो सके इसके लिए संस्था जुटी हुई है।

ssewa

अपना अजमेर के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने बताया कि नेकी की दीवार पर सेवाभावी बुंधु रोजाना 500 के लगभग कपड़े, खिलौने, किताबे, बर्तन, जूते अर्पण कर जाते हैं। नेकी की दीवार का एक ही मकसद है कि जिनके पास अतिरिक्त है वह नेकी की दीवार पर छोड़ जाय और जिसके पास नहीं है वो इस दीवार से आकर ले जा सकता है।

सम्पर्क प्रमुख विनीत लोहिया ने कहा कि कुछ सामग्री प्रति माह अतिरिक्त जाती है उसे छोटी बस्तियों में पहुंचाने का काम संस्था द्वारा किया जा रहा है।

इस अवसर पर सेवा भारती के विभाग मंत्री रामचरण, महानगर मंत्री प्रदीप शर्मा, नगर अध्यक्ष विकास पाराशर, सम्पर्क प्रमुख डॉ. राजेश खत्री, महेश लखन, ललित नागरानी उपस्थित थे।