Home Breaking कांग्रेस विधायक एम विंसेंट यौन प्रताड़ना मामले में अरेस्ट

कांग्रेस विधायक एम विंसेंट यौन प्रताड़ना मामले में अरेस्ट

0
कांग्रेस विधायक एम विंसेंट यौन प्रताड़ना मामले में अरेस्ट
sexual assault case : Congress MLA Vincent arrested
sexual assault case : Congress MLA Vincent arrested
sexual assault case : Congress MLA Vincent arrested

तिरुवनंतपुरम। केरल कांग्रेस के विधायक एम.विंसेंट को यौन प्रताड़ना और 51 वर्षीय महिला का पीछा करने के आरोप में शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया। महिला ने इस सप्ताह आत्महत्या का प्रयास किया था।

गिरफ्तारी से पहले विंसेंट से पुलिस की एक टीम ने दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। आगे और पूछताछ के लिए पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई। विंसेंट पहली बार विधायक बने हैं।

पुलिस टीम अपराह्न 12.40 बजे के आसपास विधायक के हॉस्टल पहुंची और दो घंटे से अधिक समय तक पूछताछ के बाद बाहर निकली। आगे की पूछताछ के लिए उन्हें बाद में एक अज्ञात स्थान पर ले जाया गया और फिर गिरफ्तार कर लिया गया। विंसेंट ने एक अदालत से अग्रिम जमानत मांगी है।

पुलिस टीम अब कोल्लम की पुलिस अधीक्षक एस.अजीता बेगम से मुलाकात करेगी, जो जांच दल का नेतृत्व कर रही हैं। महिला के पति ने स्थानीय पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी को विधायक द्वारा टेलीफोन पर धमकी देने तथा उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

कोवलम विधानसभा क्षेत्र से विधायक विंसेंट ने कहा है कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और वह राजनीतिक षड्यंत्र के शिकार हुए हैं।

मामला तब प्रकाश में आया, जब महिला ने बुधवार को भारी मात्रा में नींद की गोलियां खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया। उन्हें शहर के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी जान बचाई जा सकी। पुलिस ने महिला का बयान दर्ज कर लिया है।

महिला ने शनिवार को संवाददाताओं को बताया कि उन्हें विधायक से मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है और दो विभिन्न मौकों पर वह उनके साथ दुर्व्यवहार भी कर चुके हैं।

कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ महिला नेताओं एम.बिंदू कृष्णा तथा शानिमोल उस्मान ने विंसेंट से इस्तीफा देकर जांच का सामना करने को कहा है।

इस बीच, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के युवा कार्यकर्ता राजधानी में सड़कों पर उतरे और उन्होंने विधायक का पुतला जलाया।

तिरुवनंतपुरम जिले के माकपा सचिव अनावूर नागप्पन ने संवाददाताओं से कहा कि गंभीर आरोपों के मद्देनजर विंसेंट को इस्तीफा दे देना चाहिए।

विपक्ष के नेता तथा कांग्रेस के वरिष्ट नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि विधायक ने पार्टी से कहा है कि वह निर्दोष हैं और किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।

चेन्निथला ने कहा कि अब एक स्वतंत्र व निष्पक्ष जांच की दरकार है और जांच में किसी तरह की राजनीति नहीं की जानी चाहिए।