Home Breaking जिस्म के सौदागर पुलिस गिरफ्त में, शहडोल से ले जा रहे थे राजस्थान

जिस्म के सौदागर पुलिस गिरफ्त में, शहडोल से ले जा रहे थे राजस्थान

0
जिस्म के सौदागर पुलिस गिरफ्त में, शहडोल से ले जा रहे थे राजस्थान
shahdol Girl rescued from human traffickers, three arrested
shahdol Girl rescued from human traffickers, three arrested
shahdol Girl rescued from human traffickers, three arrested

शहडोल। शहडोल जिले के गोहपारू थानां क्षेत्र के ग्राम उचेहरा की रहने वाली 16 वर्षीय किशोरी को जिस्म फरोशी के धंधे में ढकेलने ले जा रहे महिला दलाल समेत तीन लोगों को नाकाबंदी कर पुलिस ने धर दबोचा तथा उनके चंगुल से नाबालिग को छुड़ाया।

उक्त कार्यवाही जोन के उपपुलिस महानिरीक्षक सुधीर व्ही लाड के निर्देशन पर चचाई थाना पुलिस ने की। मंगलवार सुबह लगभग 8 बजे डायल 100 वाहन को किसी युवती ने सूचना देकर बताया कि गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम उचेहरा की रहने वाली उसकी 16 वर्षीय सहेली को कुछ लोग अगवा करके कहीं ले जा रहे हैं। जो कि अभी अमलाई थाना क्षेत्र के आसपास पहुंची है।

सूचना मिलते ही इस बात की जानकारी पुलिस अधीक्षक की अनुपस्थिति में जोन के उपपुलिस महानिरीक्षक सुधीर व्ही लाड को दी गई। जिसके बाद उन्होंने इसे गंभीरता से लेते हुए तत्काल ही चचाई, अमलाई एवं बुढ़ार थाना पुलिस को चारों तरफ के मार्ग में नाकाबंदी कर उक्त किशोरी की तलाशी का निर्देश दिया।

नाकाबंदी के दौरान उक्त किशोरी को अगवा कर जिस्म फरोशी के धंधे में ढकेलने ले जा रहे महिला दलाल समेत तीन लोगों को चचाई थाना पुलिस ने आखिरकार धर दबोचा तथा किशोरी को उनके चंगुल से मुक्त कराया।

पकड़े गए आरोपियों में महिला दलाल बुढ़ार निवासी सपना मिश्रा व राजस्थान निवासी जेठ राम तथा उसकी पत्नी किरण शामिल हैं। जानकारी के अनुसार जिस समय आरोपी किशोरी का अपहरण कर उसे ले जा रहे थे इस बीच मौका मिलते ही उसने अपनी सहेली को मोबाइल पर इसकी जानकारी दी।

इसके बाद सहेली ने सूझबूझ दिखाते हुए डायल 100 में इसकी जानकारी देते हुए सारे घटनाक्रम से उन्हे अवगत कराया। जैसे ही यह प्वाइंट डायल 100 में मौजूद पुलिस कर्मियों को मिला, उन्होंने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारी को प्रेषित की।

जिसके बाद डीआईजी लाड के प्वाइंट टु प्वाइंट निर्देशन पर अमलाई, बुढ़ार, धनपुरी एवं चचाई पुलिस ने काम करते हुए आखिरकार महिला दलाला समेत तीनों आरोपियों को दबोच कर किशोरी को उनके बंधन से मुक्त कराया।

यह भी पता चला है कि राजस्थान के जो आरोपी दम्पती पकड़े गए हैं, उन्होंने किशोरी का अपहरण करने के बाद उसका सौदा राजस्थान में ढाई लाख रूपए में किसी से तय कर दिया था। संभवतः किशोरी को वहां ले जाकर जिस्म फरोशी के धंधे में जबरन ढकेल दिया जाता। लेकिन वह इस घिनौने धंधे के जाल में फंसने से बाल-बाल बच गई।

पुलिस के मुताबिक पकड़ी गई बुढ़ार की महिला दलाल सपना मिश्रा इसी तरह क्षेत्र से युवतियों को बहला फुसला कर जिस्म के सौदागरों के हवाले करने के काम में लिप्त है। अब तक उसने कितनी युवतियों को इस घिनौने धंधे में ढकेला है, इसके बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि राजस्थान के जो दलाल दम्पती पकड़े गए हैं उनके अलावा और किन-किन बाहरी दलालों से उसके संबंध हैं। वहीं राजस्थान के दलाल दम्पती द्वारा जिले से अब तक कितनी युवतियों को यहां से ले जाकर जिस्म फरोशी के धंधे में ढकेला गया है इसकी भी सूक्ष्मता से जांच-पड़ताल की जा रही है।