Home World Asia News शाहबाज शरीफ को पार्टी की कमान, शाहिद खाकां अब्बासी होंगे अंतरिम प्रधानमंत्री

शाहबाज शरीफ को पार्टी की कमान, शाहिद खाकां अब्बासी होंगे अंतरिम प्रधानमंत्री

0
शाहबाज शरीफ को पार्टी की कमान, शाहिद खाकां अब्बासी होंगे अंतरिम प्रधानमंत्री
Shahid Khaqan Abbasi declared as interim prime minister till nawaz sharif's brother Shahbaz Sharif gets elected
Shahid Khaqan Abbasi declared as interim prime minister till nawaz sharif's brother Shahbaz Sharif gets elected
Shahid Khaqan Abbasi declared as interim prime minister till nawaz sharif’s brother Shahbaz Sharif gets elected

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिए जा चुके नवाज शरीफ की अध्यक्षता में शनिवार को हुई पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की अनौपचारिक बैठक में पार्टी की रणनीति पर विचार-विमर्श किया गया और नवाज के छोटे भाई शाहबाज शरीफ को नेतृत्व सौंपने का फैसला किया गया। वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता शाहिद खाकां अब्बासी को अंतरिम प्रधानमंत्री चुन लिया गया है।

इसके साथ ही भविष्य में शाहबाज का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया है, क्योंकि संसद में पीएमएल-एन के पास भारी बहुमत है, जिसके बल पर शाहबाज को आसानी से प्रधानमंत्री चुना जा सकता है।

समाचार पत्र ‘डान’ के मुताबिक शाहबाज बड़े भाई नवाज के संसदीय सीट से ही चुनाव लड़ सकते हैं, जो पीएमएल-एन का मजबूत गढ़ है।

सूत्रों का दावा है कि पंजाब के उत्पाद शुल्क एवं कर मंत्री मुज्तबा शुजाउर रहमान, शाहबाज की जगह पंजाब के मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं।

पार्टी अध्यक्ष के लिए शाहबाज और अंतरिम प्रधानमंत्री के लिए अब्बासी का चयन शनिवार को हुई दो बैठकों में लिया गया। जहां पहली बैठक अनौपचारिक थी, वहीं पीएमएल-एन के संसदीय दल ने दूसरी बैठक की।

पार्टी के संसदीय दल की बैठक में चौधरी निसार अली खान, अहसान इकबाल, अयाज सादिक, साद रफीक, राणा तनवीर, शाहिद खाकां अब्बासी और शाहबाज शरीफ सहित नवाज के करीबियों ने हिस्सा लिया।

पार्टी की संसदीय दल की बैठक से ठीक पहले चार घंटे तक चली अनौपचारिक बैठक में पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई और नवाज के छोटे भाई शाहबाज को पार्टी की कमान सौंपने का फैसला लिया गया।