Home Breaking शहीद की बहन ने तस्वीर को बांधी राखी, नम हो गईं सबकी आंखें

शहीद की बहन ने तस्वीर को बांधी राखी, नम हो गईं सबकी आंखें

0
शहीद की बहन ने तस्वीर को बांधी राखी, नम हो गईं सबकी आंखें

सबगुरु न्यूज उदयपुर। जब कोई शहीद होता है तो सिर्फ माता-पिता का बेटा ही नहीं शहीद होता, एक बहन का भाई भी शहीद होता है और जब-जब राखी आती है, बहन की राखी भाई की कलाई तलाशती है। इस दर्द को वही समझ सकता है, जिसने इसे सहा है। ऐसी ही बहन ने सोमवार को अपने शहीद भाई की तस्वीर पर राखी समर्पित कर रक्षाबंधन मनाया।

यह बहन और कोई नहीं, भारतीय नौसेना में सब लेफ्टिनेंट अभिनव नागौरी की बहन है। अभिनव मार्च 2015 में दक्षिण-पश्चिम गोवा के तट पर नियमित उड़ान के दौरान हुए हादसे में शहीद हो गए थे। सेवानिवृत्त जिला शिक्षा अधिकारी धर्मचन्द नागोरी के पुत्र अभिनव की माता श्रीमती सुशीला नागोरी भी शिक्षाअधिकारी पद से सेवानिवृत्त हुई हैं।

अभिनव की दो बहनें हैं जिनमें से एक जोधपुर हैं। उदयपुर में ही निवासरत दूसरी बहन श्वेता ने अभिनव की तस्वीर पर रक्षासूत्र समर्पित किया तो वहां मौजूद माता-पिता सहित सभी की आंखें भर आईं। हालांकि, दूसरे ही पल अभिनव की शहादत को याद करते हुए सभी ने खुद को संभाल लिया।

अभिनव से बड़ी श्वेता ने इस मौके पर यही बात कही कि वह यही चाहती है कि सेना के प्रत्येक जवान की बहन को उसके भाई की कलाई पर ही राखी बांधने का मौका मिले, न कि तस्वीर पर।