Home Gallery ट्रेंडी है शेपवियर, सिलेक्शन हो सही

ट्रेंडी है शेपवियर, सिलेक्शन हो सही

0
ट्रेंडी है शेपवियर, सिलेक्शन हो सही

शेपवियर, जिससे किसी भी ड्रेस में नया और अट्रैक्‍टिव लुक आसानी से कैरी किया जा सकता है। इन दिनों शेपवियर का इस्‍तेमाल करती हैं। एक अच्छा शेपवियर ना केवल बॉडी की कमियों को छुपाता है बल्कि बॉडी की बनावट के अनुरूप ढलकर सुंदरता को निखारता है।

मानसून में डे्रसिंग स्टाइल भी हो हटकर

ऑनलाइन शॉपिंग पसंद करती है अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी

कॉकटेल ड्रेस, वर्क क्‍लॉथ्‍स या जींस व टी शर्ट में स्‍लिम और स्‍लीक दिखने के लिए शेपवियर से बेहतर कुछ नहीं। मार्केट में इनके अनेक विकल्प हैं आप अपनी जरूरत के अनुसार लैग्स, हिप्स, कमर, पेट व थाइज किसी को भी स्लिम दिखाने वाले शेपवियर का चुनाव कर सकती हैं।

साड़ी शेपवियर : पिल्ट्स को रखे सेंटर में

साड़ी शेपवेयर इस तरह तैयार किया गया है कि ये आपके टमी, थाइज के पास मौजूद एक्सट्रा फैट को दबाकर आपको स्लिम दिखाता है। साथ ही इसमें एक वेस्टबैंड है, जो साड़ी के प्लीट्स को जगह पर बनाए रखता है और इसके साइड में मौजूद स्लीट से आपको चलने फिरने में भी किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी। साड़ी के अलावा ये मरमेड फिट वाले शेपवेयर बॉडी-हगिंग गाउन से लेकर स्कर्ट तक, परफेक्ट शेप के लिए इसे आप किसी भी आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

गलत चुनाव हो सकता है खतरनाक

शेपवियर के चयन में आपको सर्तकता बरतनी होगी वरना खूबसूरत दिखने के चक्‍कर में आप परेशानी में न पड़ जाएं। गलत साइज का शेपवियर का चुनाव ड्रेस की खूबसूरती की बिगाड़ने के साथ-साथ यह आपकी बॉडी का भी शेप भी खराब करता है। आपको स्टाइल व कलर ध्यान होगा नहीं तो यह आपकी बॉडी के उभारों को गलत जगहों पर दिखा सकता है। जिससे आपकी शारीरिक खूबसूरती भी कम हो सकती है। इसलिए शेपवियर को खरीदते समय सही चुनाव करना चाहिए।

अपना फिगर को फिट दिखाने के लिए आपने शेपवियर तो ले लिया लेकिन इसकी फिटिंग अगर सही न हो तो ये बैड लुक और मसल्‍स पैन की वजह बन सकता है। शेपवियर अधिक टाइट होगा तो आपको सांस लेने में दिक्कत के साथ ही मूवमेंट में भी दिक्कत होगी। इतना ही नहीं गलत रंग व स्टाइल के शेपवियर का चुनाव शरीर के उभारों को गलत जगहों पर दिखा सकता है, जिससे शारीरिक खूबसूरती बिगड़ सकती है।

टाइट शेपवियर पेट पर दबाव डालता है, इसलिए अन्‍नप्रणाली में एसिड ऊपर की ओर जाएगा और रिफल्‍स व हार्ट बर्न की समस्‍या पैदा होगी। उसी तरह अगर कमर पर आपने कुछ टाइट पहना है तो यह आपके नर्व को कम्‍प्रेस कर सकता है और आपके थाइ को नम्‍ब कर सकता है।