Home Breaking सोनिया गांधी ने दिया राष्ट्रपति उम्मीदवार आॅफर, पवार ने ठुकराया

सोनिया गांधी ने दिया राष्ट्रपति उम्मीदवार आॅफर, पवार ने ठुकराया

0
सोनिया गांधी ने दिया राष्ट्रपति उम्मीदवार आॅफर, पवार ने ठुकराया
Sharad Pawar declined sonia gandhi's offer to be presidential candidate : NCP
Sharad Pawar declined sonia gandhi's offer to be presidential candidate : NCP
Sharad Pawar declined sonia gandhi’s offer to be presidential candidate : NCP

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को कहा है कि पार्टी के मुखिया शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विपक्षी पार्टियों का संयुक्त राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने की पेशकश ठुकरा दी है।

राकांपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा कि पिछले महीने हुई बैठक में सोनिया गांधी ने शरद पवार से संयुक्त विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार बनने का अनुरोध किया था। हालांकि पवार उनके इस अनुरोध को ठुकरा दिया। पवार ने कहा था कि मेरे नाम पर विचार नहीं होना चाहिए।

मलिक ने कहा कि पवार पहले ही कह चुके हैं कि वह चुनाव लड़ने में रूचि नहीं रखते। सोनिया सभी विपक्षी दलों को एकजुट कर सर्वसम्मति से विपक्ष का एक राष्ट्रपति उम्मीदवार खड़ा करने में लगी हुई हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसी सिलसिले में मंगलवार को सोनिया से मुलाकात की और सर्वसम्मति से तय किए गए राष्ट्रपति उम्मीदवार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

सोनिया इस सिलसिले में समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया लालू प्रसाद से बात की है। इसके अलावा वह जनता दल(युनाइटेड) के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अबदुल्ला से भी मुलाकात कर चुकी हैं।

मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार ने अब तक अपने राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर कोई संकेत नहीं दिया है।