Home Breaking शशि थरूर ने की सुषमा की तारीफ, कांग्रेस ने बताया निजी बयान

शशि थरूर ने की सुषमा की तारीफ, कांग्रेस ने बताया निजी बयान

0
शशि थरूर ने की सुषमा की तारीफ, कांग्रेस ने बताया निजी बयान
Shashi Tharoor praises sushma swaraj for exposing pakistan's hypocrisy on terrorism at UN
Shashi Tharoor praises sushma swaraj for exposing pakistan's hypocrisy on terrorism at UN
Shashi Tharoor praises sushma swaraj for exposing pakistan’s hypocrisy on terrorism at UN

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने संयुक्त राष्ट्र में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के भाषण में पाकिस्तान पर तल्ख तेवर दिखाने की जमकर तारीफ की है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने थरूर के बयान को उनका निजी बयान करार दिया है।

शशि थरूर ने सुषमा के भाषण की तारीफ करते हुए कहा था कि यह भारत और पाकिस्तान के लोगों के लिए था। यह उपमहाद्वीप को दिया गया सीधा संदेश था। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि बार-बार यह कहना कि कश्मीर हमारा है, यह गैरजरूरी है। कश्मीर को अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बनाने की कोई जरूरत नहीं है।

दूसरी ओर थरूर के बयान को निजी करार देते हुए कांग्रेस पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह उनका निजी बयान है और पार्टी उससे सहमत नहीं है। सुरजेवाला ने सुषमा के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वह देश की विदेश मंत्री है लेकिन यूएन में देश का पक्ष ठीक से बता नहीं सकीं। देश में निराशा है।

वह यूएन में बताना भूल गई कि पाक उग्रवाद का पालन, पोषण, संरक्षण करता है। सुरजेवाला ने सवाल किया कि क्यों पाक को आतंकी देश कहने से परहेज करते हो? मोदी सरकार के पास मौका था लेकिन वह बस जुमलों तक सीमित है।

सुरजेवाला ने सवाल किया कि विदेश मंत्री गुरदासपुर, उधमपुर के पाक प्रायोजित आतंकी हमलों और पम्पोर के दो हमलों के बारे में संयुक्त राष्‍ट्र में बोलना क्यों भूल गईं?

वहीं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि जब कोई भारतीय प्रतिनिधि विदेशी जमीन पर बोलता है तो यह राजनीति का वक्त नहीं होता क्योंकि पूरा देश उनके साथ खड़ा होता है।

उन्होंने कहा कि पूरा देश सुषमा स्वराज के साथ है। उन्होंने साहसिक प्रयास किया है। हालांकि सिंघवी ने उम्मीद जताई कि सरकार को संयुक्त राष्‍ट्र में जाने से पहले पाकिस्तान के खिलाफ कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए थे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन के पांच दिन बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को उसी मंच से उन्हें करारा जवाब दिया।

कश्मीर मुद्दे पर सुषमा ने साफ़ लहजे में कहा कि पाक, कश्मीर का ख्वाब देखना बंद कर दे, क्योंकि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा।

राजनीतिक खबरें पढनें के लिए यहां क्लीक करें

UN में सुषमा का कड़ा संदेश, कश्मीर पर ख्वाब देखना बंद करे पाकिस्तान