भारतीय टीम में जल्द वापसी करना चाहता हूं: शिखर धवन

Shikhar Dhawan keen on getting back into indian team
Shikhar Dhawan keen on getting back into indian team

हैदराबाद। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि वह आईपीएल जैसे घरेलू टूर्नामेंटों में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय क्रिकेट टीम में फिर से वापसी करना चाहते हैं।

वर्ष 2012-13 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में शानदार पदार्पण करने वाले शिखर आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा न बनने से काफी दुखी हैं। लेकिन अब वह पांच अप्रैल से शुरु हो रहे आईपीएल के 10वें सत्र में गत चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अच्छा प्रदर्शन कर भारतीय टीम में फिर से जगह बनाना चाहते हैं।

शिखर ने सोमवार को कहा कि मैं बहुत दुखी हूं क्योंकि मुझे लगता है कि मेरे अंदर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने की क्षमता है। चाहे आस्ट्रेलिया हो या फिर कोई अन्य टीम। मैं फिर से राष्ट्रीय टीम में वापसी करना चाहता हूं और इसके लिए मैं घरेलू टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता हूं।

31 वर्षीय शिखर काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट गत वर्ष सितंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ और आखिरी ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच गत वर्ष मार्च में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। भारतीय बल्लेबाज ने हाल ही में देवधर ट्राफी शानदार प्रदर्शन किया है।

शिखर ने कहा कि जब से मैं भारतीय टीम से बाहर हूं, तब से मेरे लिए हर टूर्नामेंट काफी अहम है। चाहे वह ट्वंटी-20 हो या घरेलू या फिर दिल्ली की टीम की तरफ से वनडे मैच।

दुर्भाग्य से मैं वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाया जैसा चाहता था। लेकिन अब मुझे लगता है कि चीजें मेरे अनुकूल चल रही हैं और मैं लंबे समय तक अपनी अच्छी फॉर्म बरकरार रखना चाहूंगा।

शिखर ने आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से अपने खेल के बारे में कहा कि मैं पहले मैच को लेकर काफी उत्साहित हूं और मुझे यह सुनिश्चित करना होगा कि मैं शांत होकर खेलूं।