Home Entertainment Bollywood नफरत करने वालों पर मैं ध्यान नहीं देती : शर्ली सेतिया

नफरत करने वालों पर मैं ध्यान नहीं देती : शर्ली सेतिया

0
नफरत करने वालों पर मैं ध्यान नहीं देती : शर्ली सेतिया
Shirley Setia : Why is there so much of hate on social media?
Shirley Setia : Why is there so much of hate on social media?
Shirley Setia : Why is there so much of hate on social media?

नई दिल्ली। यूट्यूब स्टार शर्ली सेतिया का कहना है कि उन्हें अक्सर ऑनलाइन डराया धमकाया जाता है, लेकिन वह उसे अनदेखा कर देती हैं और जो लोग उन्हें पसंद करते हैं, उन पर ध्यान केंद्रित करती हैं।

शर्ली ने वर्ष 2013 में आई फिल्म ‘आशिकी-2’ के गाने ‘तुम ही हो’ को अपने अलग अंदाज में गाया था, जिससे उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी।

न्यूजीलैंड की रहने वाली भारतीय मूल की गायिका के वीडियो साझा करने वाली साइट पर 16 लाख से ज्यादा फॉलोवर हैं और ट्विटर पर उनके हजारों की संख्या में प्रशंसक हैं। डिजिटल मंच पर प्रसिद्धि पा चुकीं शर्ली ने माना कि वह भी साइबर-धमकियों का शिकार हो चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि जी हां! धमकियों की बहुत सारी कहानियां हैं। मैं रचनात्मक आलोचना को पसंद करती हूं, क्योंकि यह मुझे मदद करती है, लेकिन मुझे नहीं पता कि कमेंट करते वक्त लोग क्या सोचते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं एक इंसान हूं और मुझमें भावनाएं हैं। जब ऐसे कमेंट को पढ़ती हूं, तो मुझे बुरा लगता है। प्रशंसक मेरा समर्थन करते हैं, लेकिन अन्य जब कठोर टिप्पणियां पोस्ट करते हैं, तब मैं इनसे प्रभावित होती हूं। मुझे आश्चर्य होता है कि वे मेरे प्रयासों को क्यों नहीं देखते।

ऑनलाइन आलोचना से निपटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं उनका जवाब नहीं देती। कभी कभार, मैंने पाया कि ध्यान पाने के लिए कुछ लोग ऐसे द्वेषपूर्ण कमेंट करते हैं। और जब उन्हें वह मिल जाती है, तो वे माफी मांग लेते हैं। आपको उन लोगों पर ध्यान देना चाहिए, जो आपको पसंद करते हैं ना कि जो आपसे नफरत करते हैं।

अपनी हिंदी के बारे में बात करते हुए गायिका ने कहा कि जब मैं न्यूजीलैंड में थी तो मैं हिंदी में बात करती थी। मेरी हिंदी ठीक-ठाक है। ऐसा इसलिए, क्योंकि मेरे अभिभावक हमेशा हिंदी में बात करते थे। मेरी मां गोवा की हैं और पिता हरियाणा के।

उन्होंने कहा कि मुझे घर पर हिंदी फिल्में देखना और गाने सुनना बहुत पसंद है। मैं हमेशा हिंदी संगीत से एक अलग तरह से जुड़ी रही हूं।

चार्टबस्टर से इतर बॉलीवुड में ‘डिस्को डिस्को’ गाने से कदम रखने वाली गायिका ने अपने ‘कोई शोर’ और ‘तू मिल गया’ जैसे गाने रिलीज किए हैं।

शर्ली ने कहा कि मैं मूल गानों की तरफ ज्यादा ध्यान दे रही हूं। मुझे लगता है कि वह मुझे अपने आप को कहने में ज्यादा मदद करेंगे।

उन्होंने कहा कि भारत में प्रस्तुति देने का मेरा सफर पिछले साल ईवीसी के जरिए शुरू हुआ। दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया से मुझे काफी खुशी हुई थी। मैं दोबारा से (17 दिसंबर) प्रस्तुति देने के लिए उत्साहित हूं। मेरा अपना बैंड है और इस बार मुंबई मेरा अगला पड़ाव है।