Home Headlines निकाय चुनावों में भाजपा कर रही ‘मनी एंड मुनि’ का प्रयोग : शिवसेना

निकाय चुनावों में भाजपा कर रही ‘मनी एंड मुनि’ का प्रयोग : शिवसेना

0
निकाय चुनावों में भाजपा कर रही ‘मनी एंड मुनि’ का प्रयोग : शिवसेना
Shiv Sena accuses BJP of using 'money & Muni' to win civic polls
Shiv Sena accuses BJP of using 'money & Muni' to win civic polls
Shiv Sena accuses BJP of using ‘money & Muni’ to win civic polls

मुंबई। बीजेपी द्वारा मीरा-भयंदर नगर निगम चुनावों में जीत हासिल करने के दो दिन बाद शिवसेना ने बुधवार को अपने सहयोगी दल पर चुनावों में धन और मुनि का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

सहयोगी भाजपा पर हमला बोलते हुए शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि पिछले रविवार को दक्षिण पश्चिम थाणे जिले के मीरा रोड-भयंदर टाउनशिप में हुए चुनावों में भाजपा ने शिवसेना के जैनियों और गुजरातियों के बीच के वोट बैंक को तोड़ने के लिए एक जैन मुनि का इस्तेमाल किया।

राउत ने यहां मीडियाकर्मियों को बताया कि चुनाव में वोट मांगने के लिए धार्मिक व्यक्ति का इस्तेमाल करना चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। हमारे पास इस संबंध में टेप रिकार्डिग है और हम भाजपा के खिलाफ केंद्र और राज्य चुनाव आयोग के समक्ष शिकायत दर्ज कराएंगे।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के मुंबई से सांसद कीर्ति सोमैया ने कहा कि हमारी सहयोगी पार्टी ने एमबीएमसी में हुई हार को दिल पर ले लिया है और इसे पचा नहीं पा रही है।

राउत ने कहा कि जो मुनि ऐसे फतवे जारी करते हैं, वे राजनीतिक गुंडे हैं। मैं उनकी तुलना जाकिर नायक से करता हूं। इस तरह के धार्मिक नेताओं से कानून-व्यवस्था को खतरा है।

चुनाव के दौरान कथित रूप से जारी एक वीडियो संदेश में जैन मुनि को नयापद्मसागरजी महाराज को अपने अनुयायियों से यह कहते बताया गया है कि वे भाजपा को वोट दें क्योंकि यही पार्टी मीरा रोड-भयंदर और पूरे देश में शाकाहार को बढ़ावा देगी।

सोमवार को आए एमबीएमसी चुनावी नतीजों में 95 सदस्यीय सदन में भाजपा को 61, सेना को 23, कांग्रेस को 10 और निर्दलीय को दो सीटें मिली हैं।