Home Breaking अखिलेश यादव के हाईटेक रथ में मुलायम मौजूद पर शिवपाल गायब

अखिलेश यादव के हाईटेक रथ में मुलायम मौजूद पर शिवपाल गायब

0
अखिलेश यादव के हाईटेक रथ में मुलायम मौजूद पर शिवपाल गायब
Shivpal yadav missing from samajwadi vikas rath of cm Akhilesh Yadav

Shivpal yadav missing from samajwadi vikas rath of cm Akhilesh Yadav

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) में जारी विवाद की झलक मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विकास रथ में भी देखने को मिल रही है।

अत्यधिक आकर्षक और हाईटेक बने इस रथ पर सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश की तस्वीर तो है, लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल की तस्वीर नदारद है।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव तीन नवम्बर से समाजवादी विकास रथ यात्रा पर निकल रहे हैं। इस यात्रा के लिए जो रथ तैयार किया गया है, वह मंगलवार को पहली बार देखने को मिला। इस रथ को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास 5 कालिदास मार्ग के बाहर आज खड़ा किया गया।

इस रथ की सबसे चौकाने वाली बात है कि इसमें भी चाचा-भतीजे के बीच चल रही रार साफ झलक रही है। रथ पर मुलायम और अखिलेश की तस्वीर तो दिखाई दे रही है, लेकिन शिवपाल की तस्वीर नहीं है।

इसको देखने के बाद राजधानी में एक बार फिर अटकलों का दौर शुरू हो गया है कि अखिलेश और शिवपाल के बीच अभी भी सब सही नहीं है। हांलांकि वे सभी सार्वजनिक रुप से यही दावा कर रहे हैं कि मुलायम परिवार में सबकुछ ठीक है।

मुख्यमंत्री जिस रथ पर सवार होकर तीन नवम्बर से ‘विकास से विजय की ओर रथ यात्रा’ पर निकल रहे हैं, वह बड़ा ही हाईटेक और आकर्षक बना हुआ है। इस रथ में सभी आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। टॉयलेट और आराम की भी सुविधा मौजूद है।

रथ में इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को सरकारी कामकाज निपटाने में कोई दिक्कत न हो। इसके मद्देनजर उसके अंदर सीएम का मिनी ऑफिस भी बनाया गया है।

इसे हाॅटलाइन और वाई-फाई सुविधाओं से लैस किया गया है। रथ में हाइड्रोलिक लिफ्ट की भी व्यवस्था है। इस रथ का निर्माण ‘मर्सडीज बेंज’ ने किया है।

यात्रा के दौरान रथ पर वीडियो प्रचार भी तैयार किया गया है, जिसके बोल हैं ‘काम बोलता है…।’ इसे बार-बार दिखाया जाएगा। रथ को पार्टी के झंडे के रंग के हिसाब से बनाया गया है।

मुख्यमंत्री की यह रथ यात्रा पहले चरण में राजधानी से निकलकर गोमतीनगर होते हुए उन्नाव जाएगी। रथयात्रा का दूसरा चरण पांच नवम्बर को सपा की रजत जयंती कार्यक्रम के बाद प्रारम्भ होगा।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव ने पिछले विधानसभा चुनाव (वर्ष 2012) में भी रथ यात्रा निकाली थी। उस बार उसका नाम क्रांति रथ था। इस बार उन्होंने ‘विकास से विजय की ओर रथ यात्रा’ नाम दिया है। इस रथ यात्रा के माध्यम से वह अपने सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाना चाहते हैं।

https://www.sabguru.com/yadav-clan-feud-akhilesh-ditches-family-visits-safai-alone-diwali/