Home Rajasthan Ajmer सलेमाबाद में तीन करोड़ की लागत से श्री निम्बार्काचार्य पैनोरेमा निर्मित होगा

सलेमाबाद में तीन करोड़ की लागत से श्री निम्बार्काचार्य पैनोरेमा निर्मित होगा

0
सलेमाबाद में तीन करोड़ की लागत से श्री निम्बार्काचार्य पैनोरेमा निर्मित होगा

अजमेर। राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण सलेमाबाद में ‘श्री निम्बार्काचार्य पैनोरेमा’ का निर्माण तीन करोड़ रूपए की लागत से निर्माण कराएगी।

प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने किशनगढ़ में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को उक्त परियोजना की प्रगति के बारे में रिर्पोट प्रस्तुत करते हुए बताया कि उक्त पैनोरेमा के निर्माण के लिये टेण्डर आमंत्रित किये जा चुके है जो इसी माह प्राप्त होंगे। पैनोरेमा के निर्माण में जोधपुर के सेण्ड स्टोन का उपयोग किया जाएगा।

लखावत ने बताया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने उक्त परियोजना की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है।

उक्त पैनोरेमा में श्रीनिम्बार्कपीठ के प्रथम आचार्य से लेकर जगदगुरू श्रीजी महाराज तक के आचार्यो एवं समय-समय पर समाज को किए गए मार्गदर्शक को 3डी, 2डी एवं विभिन्न विधाओं में प्रदर्शित किया जाएगा। उक्त पैनोरेमा के निर्माण हेतु निम्बार्क पीठ ने भूमि राज्य सरकार को उपलब्ध कराई है। मुख्यमंत्री राजे ने सलेमाबाद की विगत यात्रा में एक विस्तृत परियोजना बनाने की घोषणा की थी।

लखावत ने बताया किशनगढ़ के मोखम विलास में संत नागरीदास के पैनोरेमा का निर्माण कार्य प्रगति पर है और उसका संरक्षण कार्य किया जा रहा है। उक्त कार्य इसी वित्तीय वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।