Home Latest news एमबी अस्पताल की लेब में साया सन्नाटा, बाहर भटक रहे मरीज

एमबी अस्पताल की लेब में साया सन्नाटा, बाहर भटक रहे मरीज

0
एमबी अस्पताल की लेब में साया सन्नाटा, बाहर भटक रहे मरीज

सबगुरु न्यूज़ उदयपुर। विभिन्न मांगों को लेकर बेमियादी हड़ताल पर उतरे लेब टेक्निशियनों के कारण संभाग के सबसे बड़े एमबी अस्पताल की सेन्ट्रल लेब में सन्नाटा पसर गया है। मरीज चिकित्सा परामर्श के बाद थमाई गई पर्ची और आवश्यक जांच के नमूने लेकर भटकने को मजबूर हैं। वहीं अस्पताल के आस-पास मौजूद निजी लेब की दुकानें यकायक चल पड़ी हैं।

टेक्निशियनों की हड़ताल के दूसरे दिन स्थिति ज्यादा बिगड़ती देखी गई। हड़ताल से अनभिज्ञ मरीज यहां मुख्य लेब के बाहर कतारों में लगे थे। हाथ में जांच के लिए नमूने लेकर तीमारदार घंटों कतारों में खड़े नजर आए। जबकि इन्हें किसी तकनीकी कर्मचारी ने अवगत नहीं कराया कि कर्मचारियों की हड़ताल व सामूहिक अवकाश पर चले जाने के कारण उनकी जांच होगी ही नहीं।
नमूनों की जांच नहीं हो पा रही है। आज सुबह 8 बजे से दोपहर तक यहां काफी लोग कतारों में देखे गए। वहीं कई लोग थक हार कर अस्पताल के पास ही मौजूद प्राइवेट लेब की तरफ जांच के लिए जाते दिखे।
बताया गया कि कर्मचारियों की मांगों और उनके सामूहिक हड़लात पर चले जाने के बाद भी स्थानीय एमबी अस्पताल प्रशासन की ओर से कोई ठोस कार्यवाही नहीं की गई है। कोई अस्थायी लेब की भी व्यवस्था नहीं दिखी, जहां वैकल्पिक तौर पर नमूनों की जांच कर मरीजों को राहत दी जा सके।