Home Headlines सिमडेगा : प्रेमी ही निकला युवती लवली कुमारी का कातिल

सिमडेगा : प्रेमी ही निकला युवती लवली कुमारी का कातिल

0
सिमडेगा : प्रेमी ही निकला युवती लवली कुमारी का कातिल

dega

सिमडेगा। सीएस कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत युवती लवली कुमारी की हत्या उसके प्रेमी नितीश कुमार ने ही की थी। लवली किसी और को चाहने लगी थी, इसलिए उसने गुस्से में आकर उसकी हत्या कर दी। मंगलवार को एसपी राजीव रंजन सिंह ने घटना का खुलासा किया।

गौरतलब है कि नौ फरवरी को सुबह साढ़े तीन बजे के करीब सीएस कार्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर काम करने वाली लवली कुमारी की जलने से मौत हो गई थी।

लवली के पिता का मानना था कि शार्ट सर्किट के कारण उसकी मौत हो गई। लेकिन घटना की रात को लवली के घर में उसका प्रेमी भी था। जिसे घरवालों ने नहीं देखा था।

घर में आग लगने की घटना के दौरान आसपास के लोग दरवाजा तोड़ कर घर में घुसे। घर का दरवाजा खुलते ही अंदर छुप कर बैठा लवली का प्रेमी नीतीश तिवारी भाग खड़ा हुआ। आगजनी की घटना में नीतीश भी आंशिक रूप से जल गया था। घटना को लेकर लवली के पिता ने थाने में यूडी केस दर्ज करा दिया था।

वहीं लवली के प्रेमी नीतीश ने मजिस्ट्रेट को दिए गए बयान में कहा की घटना की रात वह लवली के साथ वह सो रहा था। इसी क्रम में लवली के भाई ने पेट्रोल डाल कर दोनों को आग के हवाले कर दिया। इससे वह खुद जान बचा कर भाग निकला किंतु लवली की मौत हो गई।

इसके बाद एसपी सिंह पूरी सावधानी बरतते हुए हर पहलू की जांच में जुट गए। जांच के दौरान पाया गया कि नीतीश सिमडेगा में है किंतु उसके तीनों मोबाइल का लोकेशन रांची है। इसके बाद पुलिस को नितीश पर शक हुआ। एसपी ने स्वयं नीतीश से कड़ाई से पूछताछ की तथा उसके खिलाफ कुछ साक्ष्य प्रस्तुत किए।

इसके बाद नीतीश टूट गया और अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि वह लवली से बेइंतहा प्यार करता था। उससे शादी करना चाहता था, किंतु लवली किसी और से प्यार करने लग गयी थी।

नीतीश ने पुलिस को बताया कि घटना की रात वह लवली के घर में पीछे की सीढ़ी से घुसा। इसके बाद उसने गहरी नींद में सो रही लवली की गला दबा कर हत्या कर दी। इसके बाद घटना को दुर्घटना का रूप देने के लिए पेट्रोल डाल कर लवली के शव को जला दिया।

इसी क्रम में वह भी कुछ हद तक जल गया। एसपी सिंह ने बताया कि पूरी योजना के तहत नीतीश लवली की हत्या करने में कामयाब हो गया था, किंतु वह आंशिक रूप से जल गया।

इस कारण वह पकड़ में आ गया। अगर नीतीश नहीं जलता तो उसे पकड़ पाना मुश्किल था क्योंकि नीतीश ने एक दिन पूर्व ही अपने तीनों मोबाइल को ऑन कर रांची में रख दिया था।

https://www.sabguru.com/simdega-young-girl-set-herself-on-fire-and-burned-to-death/