Home Rajasthan Ajmer पृथ्वीराज जयन्ती के उपलक्ष्य में होगी गायन व चित्रकला प्रतियोगिता

पृथ्वीराज जयन्ती के उपलक्ष्य में होगी गायन व चित्रकला प्रतियोगिता

0
पृथ्वीराज जयन्ती के उपलक्ष्य में होगी गायन व चित्रकला प्रतियोगिता

अजमेर। वीर शीरोमणि सम्राट पृथ्वीराज चौहान की 851वीं जयन्ती समारोह 23 मई बुधवार को शाम 6 बजे तारागढ़ स्थित पृथ्वीराज चौहान स्मारक पर मनाया जाएगा।

सम्राट पृथ्वीराज चौहान सम्राट पृथ्वीराज चौहान समारोह समिति की स्वामी कॉम्पलेक्स पर आयोजित बैठक में तय किया गया कि जयंती के उपलक्ष्य में कई आयोजन होंगे। प्रथम चरण में स्कूली छात्र-छात्राओं में देशभक्ति की भावना जाग्रत करने के लिए 2 मई को सुबह 8 बजे से एकल गान प्रतियोगिता होगी।

अगले दिन सम्राट पृथ्वीराज चौहान के चित्र में रंग भरो प्रतियोगिता सुबह 9 बजे से होगी। ये दोनों प्रतियोगिताएं मोईनिया ईस्लामिया उच्च माध्यमिक विद्यालय अजमेर में आयोजित की जाएंगी।

देशभक्ति एकल गान में अधिकतम तीन व चित्रकला रंग भरो प्रतियोगिता में कनिष्ठ वर्ग कक्षा 6 से 8 तथा वरिष्ठ वर्ग कक्षा 9 से 12 के प्रतिभागी ही भाग ले सकेंगे। रंग एवं ब्रश आदि सामग्री प्रतिभागियों को खुद लानी होगी। रंग भरने के लिए चित्र उपरोक्त समिति द्वारा उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं को 23 मई को होने वाले तारागढ़ स्थित पृथ्वीराज चौहान स्मारक पर होने वाले मुख्य समारोह में सम्मानित किया जाएंगा।

द्वितीय चरण में होने वाले कार्यक्रमों के संदर्भ में 3 मई 2017 को शाम छह बजे स्वामी कॉम्पलेक्स पर बैठक रखी गई है।