Home Sirohi Aburoad सिरोही अलर्टः मुनादी फिराई, एनडीआरएफ पहुंची, मंडार में पुलिया टूटी, सडकों पर पानी

सिरोही अलर्टः मुनादी फिराई, एनडीआरएफ पहुंची, मंडार में पुलिया टूटी, सडकों पर पानी

0
सिरोही अलर्टः मुनादी फिराई, एनडीआरएफ पहुंची, मंडार में पुलिया टूटी, सडकों पर पानी
ndrf team mini bus in sirohi police line
ndrf team mini bus in sirohi police line

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले में लगातार चैबीस घंटे से हो रही बारिश के कारण जहां दस से ज्यादा बांध छलक गए हैं, वहीं लगातार हो रही बारिश के कारण प्रशासन की पेशानी पर भी चिंता की लकीरें आ गई हैं। एहतियातन एनडीआरएफ की एक टीमें बुलवा ली गई है तो सुमेरपुर में एसडीआरएफ का एक दल आ चुका है। बांधों के ओवरफ्लो होने से डाउन स्ट्रीम में सडकों पर काफी पानी बह रहा है।

 

एहतियातन या तो इन मार्गों पर यातायात रोक दिया गया है या फिर वैकल्पिक मार्ग बताकर वाहनों को उन मार्गों से यातायात करने की सलाह दी जा रही है। रोहिडा मार्ग पर, जावाल बरलूट मार्ग, रेवदर मंडार मार्ग, तथा कृष्णगंज मंडार मार्ग पर सडकों पर काफी उंचाई तक पानी बहने से यातायात प्रभावित हुआ है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर जवाहर चैधरी ने बताया कि मौसम विभाग से मिली चेतावनी और लगातार हो रही बारिश के बाद प्रशासन ने सभी एहतियाती कदम उठा लिए हैं।

12 बांध ओवर फ्लो हो गए हैं, इसे देखते हुए इन बांधों की डाउन स्ट्रीम में आने वाली रपटों पर पानी के तेज बहाव को देखते हुए संबंधित क्षेत्र के उपखण्ड अधिकारियों और थानाधिकारियों को सडक के दोनों तरफ यातायात रुकवाने और वैकल्पिक रास्तों पर डायवर्ट करने को कहा है।

water stream on roads in sirohi after continueos rain

मंडार रेवदर के बीच सोनेला के पास पुलिया टूटने तथा कृष्णगंज रेवदर के बीच में सडक पर ज्यादा पानी होने से यहां पर यातायात रुकवाया है। वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से भी भेजा जा रहा है। उन्होंने बताया कि दस बांध भर गए हैं और कई भरने के कगार पर हैं। इन बांधों के आसपास के गांवों में मुनादी फिरवा दी है।

ताकि ग्रामीण भी सतर्क रहें। सभी लोगों को जल स्रोतों और जल बहाव के मार्गों से दूर रहने की चेतावनी दी गई है। मजिस्ट्रेटों, उपखण्ड अधिकारियों और थानाधिकारियों को आपस में संपर्क में रहने के निर्देश दिए गए हैं। कर्मचारियों को मुख्यालय पर रहने के निर्देश दिए गए है।
-एनडीआरएफ की टीम पहुंची
सिरोही में भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए सिरोही में एनडीआरएफ की एक टीम बुलवा ली गई है। जो सिरोही पुलिस लाइन में ठहरी हैं। वहीं एसडीआरएफ की एक टीम सुमेरपुर में आ चुकी है। जरूरत पडने पर यहां बुलवाई जा सकती है।
कई मार्ग हुए बंद
बारिश के चलते सिरोही जिले के कई मार्गों पर पानी के कारण यातायात बाधित हुआ है। ऐसे में 6 दर्जन से ज्यादा गांवों में आवाजाही बाधित रही। आबूरोड-रेवदर मार्ग पर झामर और गोमती नाले में पानी की ज्यादा आवक से यातायात रोका गया। इससे तीन ग्राम पंचायतों का तहसील मुख्यालय से संपर्क कट गया।

एलडीसी परीक्षा के कई परीक्षार्थी नहीं पहुंच सके। जिले में तीन दर्जन से ज्यादा रपटों पर पानी उफान पर है। इसे देखते हुए प्रशासन ने दुर्घटनाएं रोकने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को हिदायत दी है।

water deposited in indira colony in anadara of sirohi district

-कई जगह पानी का भराव
अनादरा गांव की इंदिरा काॅलोनी में भारी बारिश के कारण पानी का भराव हो गया है। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने ने लोगों को घरों से बाहर निकालकर सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा। निबंज व मालेश्वर मंदिर रोड स्थित बांध ओवरफलो होने से इसकी दीवारों पर दरार आने की सूचना है।

बांध के चारों ओर की बरसाती नदियां उफान पर है। आबूरोड के भाखर में भी बनास और दूसरी बत्तीसा नाला उफान पर है। ऐसे में यहां भी आवाजाही बंद है। आबूरोड के पारसी चाल से राजाकोठी के मुख्य दरवाजे तक पानी भर कर नहर सा रूप लिया हुआ है। तलहटी ट्रोमा सेंटर के बाहर सडक पर जलभराव हो गया है।