Home Headlines गोपाल ने गोविंद को हराया, तीन जगह NSUI, दो जगह ABVP के अध्यक्ष

गोपाल ने गोविंद को हराया, तीन जगह NSUI, दो जगह ABVP के अध्यक्ष

0
गोपाल ने गोविंद को हराया, तीन जगह NSUI, दो जगह ABVP के अध्यक्ष

poi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिले के चार राजकीय और एक निजी महाविद्यालयों के छात्रसंघ अध्यक्ष पदों में से तीन पर एनएसयूआई और दो स्थानों पर एबीवीपी काबिज हुई।

सिरोही महाविद्यालय में एबीवीपी के गोपाल माली ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी गोविंदसिंह को 726 मतों से हराया। ये अब तक की सबसे बड़ी जीत बताई जा रही है।

इधर, सिरोही के महिला महाविद्यालय और पिण्डवड़ा के जेआर महाविद्यालय में पूरा का पूरा पैनल ही एनएसयूआई का आया। आबूरोड राजकीय महाविद्यालय में एबीवीपी के किशोर माली को तो शिवगंज राजकीय महाविद्यालय में एनएसयूआई की नेहा देवड़ा अध्यक्ष निर्वाचित हुई।

सिरोही राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य उदयराज मीणा ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के गोपाल माली को 1061 तो निकटतम प्रतिद्वंद्वी गोविंदसिंह को 335 मत मिले। आदर्श राजपुरोहित को 285 और नवरतनसिंह 143 मत मिले। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के कैलाशकुमार को 824, अमृत कुमार को 588 तथा राकेश मेघवाल को 417 मत मिले।

इसी तरह महासचिव पद पर एबीवीपी के कौशिक राजपुरोहित को 641, आशीषकुमार मीणा को 580 तथा गोविंद प्रजापत को 578 मत मिले। इसी तरह संयुक्त सचिव पद के लिए डीएएसएफआई की अनिता कुमारी को 809, एबीवीपी के मेघराज मीणा को 697 तथा उमेशकुमार को 365 मत मिले।

राजकीय महिला महाविद्यालय में अध्यक्ष पद के लिए एनएसयूआई की रंजनाकुमारी माली को 98 मत तथा एबीवीपी की प्रियंका कंवर को 70 मत मिले। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए ही एनएसयूआई की खुशबु गुप्ता को 102 तथा रंजना कुमारी को 64 मत मिले।

यहां पर महासचिव पद पर एनएसयूआई की गुडिया कुमारी व संयुक्त सचिव पद पर निरमा कुमारी निर्विरोधि निर्वाचित की जा चुकी हैं। अलग-अलग पदों पर अलग-अलग पार्टी के प्रत्याशियों को अलग-अलग मत मिले हैं। इससे यह स्पष्ट है कि विद्यार्थियों ने मतदान करते समय पार्टी की बजाय प्रत्याशी को ज्यादा तवज्जो दी हैं।