Home Business Auto Mobile स्कोडा ने दिखाई पहली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट की झलक

स्कोडा ने दिखाई पहली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट की झलक

0
स्कोडा ने दिखाई पहली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट की झलक
electric cars

Skoda reflected the concept of the first electric car concept

स्कोडा ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार के कॉन्सेप्ट की झलक दिखाई है, फिलहाल इसे विज़न ई नाम दिया गया है, इसे फॉक्सवेगन ग्रुप के नए एमईबी (मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक ड्राइव) प्लेटफार्म पर तैयार किया जा सकता है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: देखें इस गर्मी में कैसे कपड़े पहननें चाहिए

विज़न ई कॉन्सेप्ट की झलक दिखाने के अलावा कंपनी ने इसकी कोई भी जानकारी नहीं दी है। इसे क्रॉसओवर जैसा लुक दिया गया है, यह स्कोडा की नई डिजायन थीम पर बनी होगी। तस्वीर को गौर से देखें तो यह तो स्कोडा की पहली फुल साइज एसयूवी कोडिएक जैसी नज़र आती है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बिना बिजली बल्ब जला सकते है आप

Skoda reflected the concept of the first electric car concept

बात करें फॉक्सवेगन ग्रुप के एमईबी प्लेटफार्म की तो इसे पिछले साल सितम्बर महीने में पेरिस मोटर शो-2016 में फॉक्सवेगन आई.डी. कॉन्सेप्ट के साथ पेश किया गया था। यह प्लेटफार्म खासतौर पर इलेक्ट्रिक कारों के लिए तैयार किया गया है, संभावना है कि विज़न ई भी इसी प्लेटफार्म पर बन सकती है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ऑनलाइन साइट पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे

फॉक्सवेगन से मिली जानकारी के अनुसार आई.डी. कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्जन साल 2020 में आएगा और विज़न ई का प्रोडक्शन वर्जन भी साल 2020 के आसपास आ सकता है, हालांकि इसका नाम अलग हो सकता है। कीमत के हिसाब से आई.डी. कॉन्सेप्ट, विज़न ई कॉन्सेप्ट के नीचे पोजिशन होगा। इसकी रेंज 400 से 600 किलोमीटर की होगी, 80 फीसदी चार्ज होने में इसे सिर्फ 30 मिनट लगेंगे।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: अनुष्का शर्मा ने कहा कुछ तो शर्म करो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE