Home Rajasthan Ajmer स्मार्ट सिटी अजमेर में अब स्टील स्ट्रक्चर पर बनेगी एलीवेटेड रोड

स्मार्ट सिटी अजमेर में अब स्टील स्ट्रक्चर पर बनेगी एलीवेटेड रोड

0
स्मार्ट सिटी अजमेर में अब स्टील स्ट्रक्चर पर बनेगी एलीवेटेड रोड

अजमेर। अजमेर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शीघ्र ही लोगों का एलीवेटेड रोड़ के रूप में पुराना सपना पूरा होगा। रोड के लिए बुधवार को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत एमओयू हुआ। एमओयू नगरनिगम के आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु गुप्ता एवं आरएसआरडीसी के बीच नगर निगम कार्यालय में हुआ।

इस मौके पर प्रदेश के शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी, महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, उप महापौर संपत सांखला, पूर्व यूआईटी अध्यक्ष धर्मेश जैन सहित कई पार्षद तथा आरएसआरडीसी एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अधिकारीगण उपस्थित थे।

शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि एलीवेटेड रोड का उनका पुराना सपना है जो अब पूरा होने जा रहा है। शहर की यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए एलीवेटेड रोड के लिए उन्होंने केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री को पूर्व में कई पत्र लिखें थे। लेकिन अब इसे स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत पूरा करवाया जाएगा। ये शहरवासियों के लिए विशेष सौगात रहेगी।

इस मौके पर महापौर धर्मेन्द्र गहलोत ने बताया कि इसका कार्य शीघ्र शुरू हो जाएगा तथा दो साल में कार्य पूर्ण होगा। सिंगल पिलर पर बनने के कारण सडक के नीचे मूल सडक पर डिवाईडर रोड यथावत रहेगी जिससे आवागमन में कोई कठिनाई नहीं आएगी। इस सड़क के बन जाने से कॉलेज, चिकित्सालय बस स्टेण्ड आने वालों को काफी सुविधा मिलेगी।

नगरनिगम के आयुक्त एवं स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि कुल 252 करोड रूपए की लागत से 2.7 किलोमीटर की बनने वाली एलीवेटेड फोरलेन सड़क कार्य शीघ्र आरंभ होगा।

यह रोड दिल्ली एवं जयपुर मेट्रो की स्टील स्ट्रक्चर की तकनीक से बनेगी। जो सिंगल पिलर पर निर्मित होगी। यह नवीन तकनीक है जो अन्य तकनीक से मजबूत होती है। उन्होंने सभी शहरवासियों से इस कार्य को पूर्ण कराने में सहयोग देने की अपील भी की।