Home Health हद से ज्यादा धूम्रपान ले जाएगा मौत के मुंह

हद से ज्यादा धूम्रपान ले जाएगा मौत के मुंह

0
हद से ज्यादा धूम्रपान ले जाएगा मौत के मुंह
smoking is injurious to your health, be aware

smoking is injurious to your health, be aware

आजकल के बढ़ते युवा हर प्रकार का नशा इस हद तक करने लगे हैं जिसकी कोई सिमा नहीं हैं। नशे में खासकर धूम्रपान का नशा इतना बेहद बड़ चूका हैं की आज आदि आबादी इसी कारण ख़त्म हो रही हैं। इसमें ना केवल युवा बल्कि वृद भी शामिल हैं। रोजाना धूम्रपान करने वाले लोगों कि संख्या एक अरब से भी ज्यादा हैं।

VIDEO: होंडा ने निकाली नई स्पोर्ट बाइक HONDA CX01

तो अब आप सोच लीजिए कि किस हद तक ये लोगों में इसकी सनक हैं। आपको बतां दें कि 4में से एक पुरूष और 20में से एक महिला धूम्रपान में शामिल हैं। दशकों से तंबाकू नियंत्रण नीतियों के बावजूद जनसंख्या वृद्धि में धूम्रपान करने वालों की संख्या बढ़ोतरी देखी जा रही है।

VIDEO: लालू प्रसाद यादव ने मोदी जी को संबोधित करते हुए कॉमेडी की

इसमें कमी तो देखी ही नहीं गयी पिछले कई सालों से। शोधकर्ताओं के मुताबिक तंबाकू कंपनियों के आक्रामक रूप से दुनिया के विकासशील देशों में नए बाजार बनाने से मृत्यु दर में इजाफा हो सकता हैं।

क्या सचमुच समझती हैं लड़कियां प्यार का मतलब

एक शोध से यह पता चला हैं कि तम्बाकू से जुड़ी मौतें 2015 में 64 लाख से ज्यादा रही। इसमें 4.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुयी हैं। इसकी सनक सबसे ज्यादा युवाओं में देखी गयी हैं। धूम्रपान करने से ये दिमाग की सोचने की समझने की शक्ति समाप्त कर देता हैं।

कहां है सपना चौधरी हरियाणा की मशहूर डांसर

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE