Home Entertainment स्मृति ईरानी ने सुनी ‘पहरेदार पिया की’ के खिलाफ गुहार, बीसीसीसी से कहां शो के खिलाफ लें तुरंत एक्शन

स्मृति ईरानी ने सुनी ‘पहरेदार पिया की’ के खिलाफ गुहार, बीसीसीसी से कहां शो के खिलाफ लें तुरंत एक्शन

0
स्मृति ईरानी ने सुनी ‘पहरेदार पिया की’ के खिलाफ गुहार, बीसीसीसी से कहां शो के खिलाफ लें तुरंत एक्शन

 

सबगुरु न्यूज। टीवी सीरियल ‘पहरेदार पिया की’ पहले दिन से ही कंसेप्ट को लेकर विवादों में घिरा हुआ है। अब तो इस शो को बैन करने की गुहार केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के पास गई , जिसके जवाब में स्मृति ने भी इसके खिलाफ ही एक्शन लिया है।

पहरेदार पिया की सीरियल में एक 9 साल के बच्चे और 18 साल की लड़की के बीच शादी दिखाई है। इतना ही नहीं, अभी कुछ दिन पहले शो में दोनों के हनीमून को लेकर भी बात हुई थी। सोशल मीडिया पर इस सीरियल की जमकर खिल्ली उड़ रही है। लोग ट्वीट कर इसे बैन करने की मांग कर रहे हैं।

स्मृति ईरानी तक पहुंचा मामला

जी हां शो को लेकर लोगों में इतना गुस्सा है कि इसके खिलाफ ऑनलाइन याचिका डालनी शुरू की थी। change.org वेबसाइट पर एक दर्शक ने सीरियल को बैन करने के लिए कैंपेन शुरू किया था। इस याचिका पर अभी तक लगभग 35 हजार लोग साइन कर चुके हैं। इस सीरियल को बैन करने के पक्ष में फिल्म और टीवी एक्टर विक्रांत मैसी भी हैं।

उन्होंने भी इस याचिका पर हस्ताक्षर कर सीरियल को बैन करने की मांग की थी। ये याचिका केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को भेजी गई थी। इसी गुहार को सुनते हुए स्मृति ईरानी ने मामले को ब्रॉडकास्टिंग कंटेंट कम्प्लेंट्स (बीसीसीसी) के पास आगे बढ़ा दिया है और शो के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने को कहा है।

बिना देखें जज न करें

जबकि इस याचिका पर सीरियल की लीड हीरोइन तेजस्वी प्रकाश ने अपनी प्रतिक्रिया देती हुए कहती है कि लोग शो को बिना देखे ही उसपर कमेंट कर रहे हैं। तेजस्वी ने एक न्यूज एजेंसी से कहा, ‘मुझे लगता है ये सीरियल काफी प्रोग्रेसिव है। लोग सीरियल बिना देखे ही अनुमान लगा रहे हैं। लोग बस दूसरों को जज करना जानते हैं। ऐसे में मैं क्या कर सकती हूं।’ तेजस्वी का मानना है कि शो में केवल फिक्शन है और इससे कोई मैसेज नहीं देना चाहते हैं। ‘अघर आपको सीरियल नहीं पसंद है तो मत देखिए, हम प्रोफेसर्स नहीं हैं, हम कुछ नहीं सिखाना चाह रहे हैं।’

पहले दिन से हो रहा है हंगामा

इससे पहले भी इस सीरियल के शुरूआत में ही टीवी एक्टर करण वाही ने भी इस सीरियल को लेकर फेसबुक पर पोस्ट किया था। उन्होंने लिखा था, ”प्रिय निर्माता और चैनल… मैं समझ सकता हूं कि हम ‘हाऊ आई मेट योर मदर’ और ‘फ्रेंड्स’ जैसे शोज नहीं बना सकते और ईमानदारी से मैं उम्मीद भी नहीं करता। लेकिन भगवान के लिए और इस कारण कि हम सब इस इंडस्ट्री में हैं, प्लीज मुझे टीआरपी देने वाले कंटेंट के नाम पर ये मूर्खता मत बेचिए।’