Home Headlines गांधी परिवार पर स्मृति का निशाना, राहुल को दी मर्यादा में रहने की नसीहत

गांधी परिवार पर स्मृति का निशाना, राहुल को दी मर्यादा में रहने की नसीहत

0
गांधी परिवार पर स्मृति का निशाना, राहुल को दी मर्यादा में रहने की नसीहत
Smriti irani targets gandhi family during amethi visit
Smriti irani targets gandhi family during amethi visit
Smriti irani targets gandhi family during amethi visit

लखनऊ। अमेठी के एक दिन के दौरे पर आईं केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को एक जनसभा किया। नेहरू-गांधी परिवार पर निशाना साधा और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को मर्यादा में रहने की नसीहत दी।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सूट-बूट बनाम पाजामा-चप्पल की बात करते फिर रहे हैं। उन्हें कहना चाहूंगी कि राजनीति में मर्यादा का ध्यान रखा जाना जरूरी है। वे इससे बाहर निकलने की कोशिश न करें। वे एक जिम्मेदार पद हैं और जो भी बोलें सोच समझकर ही बोलें।
स्मृति ने पीएम मोदी से राहुल की तुलना करते हुए कहा कि किसी पर्ची को देखकर दो मिनट तक कुछ भी बोलना आसान है, लेकिन लगातार बिना कुछ देखे डेढ़ घंटे तक बोलना बहुत ही मुश्किल होता है। यह राहुल भी बहुत अच्छी तरह से जानते हैं।
Smriti irani targets gandhi family during amethi visit
Smriti irani targets gandhi family during amethi visit
उन्होंने राहुल की चिाल्ली उड़ाते हुए कहा कि राहुल को संसद में दो मिनट बोलना था, लेकिन वहां भी वे पर्ची देखकर ही बोलते रहे। यह सारा देश देख रहा था। वे प्रधानमंत्री मंत्री पर कई तरह के आरोप लगा रहे हैं। उन्हें अपनी मर्यादा में रहना चाहिए और कोई भी टिप्पणी करते समय इसका पालन भी करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि संघर्ष तो अभी शुरू हुआ है। राहुल को बहस करने के लिए आगे आना चाहिए। आखि कौन सी वजह है कि वे बहस से भाग रहे हैं। उन्हें बहस की चुनौती स्वीकार करनी चाहिए।‘‘
उन्होंने कहा कि चाहे शिक्षा का मुद्दा हो या फिर कुछ और। यूपी संभावनाओं का प्रदेश बताया। बिजली, पानी और सड़क मूलभूत जरूरत हैं, लेकिन यहां ये सब मौजूद नहीं हैं। लखनऊ से अमेठी तक का रास्ता गड्ढे में सड़क होने जैसा है। अगर राहुल ने अपने क्षेत्र को समय दिया होता तो शायद यह हालत नहीं होती। लेकिन राहुल ने तो अपने क्षेत्र को पिछले दस साल में महज 106 दिन ही दिया है। फिर हालात कैसे बदलेगें। हालांकि वे मुलायम या अखिलेश पर टिप्पणी करने से बचतीं रहीं।
सोनिया गांधी को घेरा
स्मृति ने अमेठी में स्मार्ट साइकिल योजना की बात की। नेहरू-गांधी परिवार के साथ सोनिया को भी घेरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि 1980 के दशक में अमेठी में स्मार्ट साइकिल बनाने की फैक्ट्री लगाई गई थी। करीब 65 एकड़ जमीन भी अक्वायर की गई। जमीन को राजीव गांधी ट्रस्ट को सौंपी गई। लेकिन फाउंडेशन ने उस जमीन पर अब तक कुछ भी नहीं किया है। गांधी परिवार ने इस जमीन को अपनी मिल्कियत समझ ली है। बता दें कि राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्ष सोनिया गांधी हैं।
25 हजार महिलाओं की बीमा किस्त देने की बात की
जनसभा में काफी भीड़ थी। महिलाएं भी अधिक संख्या में थीं। खुश स्मृति ने कहा पहले यहां के 25 हजार लोगों का बीमा कराया था। इस बार भी 25 हजार महिलाओं की बीमा किस्त जमा कर रहीं हैं। वे क्षेत्र में खुशहाली देखना चाहतीं हैं। विकास का हर काम होगा। अमेठी से रायबरेली और अमेठी से ऊंचाहार तक रेलवे लाइन के दोहरीकरण के लिए केंद्र सरकार से बातचीत करेंगीं।
इस मौके पर लोगों ने स्मृति का जोरदार स्वागत किया। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बेटे अनंत विक्रम सिंह भी इस दौरान मौजूद रहे। अनंत को शुक्रवार को ही हत्या के एक मामले में जमानत मिली है।